मुर्शिदाबाद से एक लाख के जाली नोट साथ दो गिरफ्तार, पिस्तौल व गोली भी बरामद

बांग्लादेश की सीमा से सटे मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज इलाके से पुलिस ने एक लाख के जाली नोट के साथ दो तस्करों गिरफ्तार किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 26 Mar 2018 12:36 PM (IST) Updated:Mon, 26 Mar 2018 01:21 PM (IST)
मुर्शिदाबाद से एक लाख के जाली नोट साथ दो गिरफ्तार, पिस्तौल व गोली भी बरामद
मुर्शिदाबाद से एक लाख के जाली नोट साथ दो गिरफ्तार, पिस्तौल व गोली भी बरामद

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बांग्लादेश की सीमा से सटे मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज इलाके से पुलिस ने एक लाख के जाली नोट के साथ दो तस्करों गिरफ्तार किया है। रविवार की देर रात पुलिस ने अब्दुल हालिम व आलिम हुसैन को धुलियान गरुहाट इलाक से गिरफ्तार किया गया।

आरोपितों के पास से जाली नोटों के अलावे एक पिस्तौल व पांच कारतूस भी जब्त किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपित मालदा के वैश्नवनगर इलाके का रहने वाला है। नोट के साथ हथियार बरामद होने को लेकर पुलिस इसे आतंकी संगठन से जु़ड़ने होने की आशंका जताई है।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन शमशेरगंज व मालदा में काफी पहले से सक्रिय है और स्लीपर सेल के माध्यम से गतिविधियां चला रहा है। बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही कोलकाता एसटीएफ में धुलिया व शमशेरगंज इलाके में छापेमारी कर कई जेएमबी आतंकियों को गिरफ्तार किया था जिसके तार बोधगया में आइईडी प्लांट करने से जुड़े थे।

इसके अलावे इन इलाकों से भारी मात्रा में विस्फोटक व आइईडी तैयार करने के सामग्री भी बरामद हुआ था। पुलिस जाली नोट के साथ गिरफ्तार आरोपितों को सोमवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि इस गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया जा सके।  

chat bot
आपका साथी