पति की हत्या की कोशिश, पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार

पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ साजिश रच कर अपने पति अनुपम सिंह की हत्या कर दी थी।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jun 2017 11:30 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 11:30 AM (IST)
पति की हत्या की कोशिश, पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार
पति की हत्या की कोशिश, पत्नी और प्रेमी गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बैरकपुर। अनुपम सिंह हत्याकांड को अभी कुछ ही दिन बीते हैं कि एक बार फिर पत्नी व प्रेमी ने मिलकर पति की हत्या की साजिश रच डाली। जानलेवा हमले के दौरान पति शहीदुल इस्लाम किस्मत से बच गया है। गंभीर हालत में उसका इलाज बारासात अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने शहीदुल की पत्नी रहीमा उर्फ राइमां बीबी और उसके प्रेमी सल्लाउद्दीन शेख को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार उन दोनों को बारासात अदालत में पेश कर पांच दिनों के लिए पुलिस रिमांड में लिया गया है।

बता दे कि गत माह बारासात में पत्नी मनुआ ने अपने प्रेमी के साथ साजिश रच कर अपने पति अनुपम सिंह की हत्या कर दी थी। फिलहाल वे दोनों जेल में है। गुरुवार मनुआ और उसके प्रेमी को अदालत में पेश करने के दौरान स्थानीय लोगों ने उन दोनों को फांसी देने की मांग पर प्रदर्शन किया था। इसके 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि मनुआ कांड की पुनरावृत्ति हुई।

शहीदुल इस्लाम दत्ताेपुकुर थाना के बयरा के छोटा जागुलिया का रहने वाला है। 10 वर्ष पहले उसका निकाह रहीमा के साथ हुआ था। दोनों की तीन बेटियां है। रहीमा का देवर मनीरुल इस्लाम ने बताया कि रहीमा के निकाह के दो वर्ष बाद से ही सल्लाउद्दीन उसके घर आने जाने लगा। रहीमा उसे दूर के रिश्ते का भाई बताती थी। तीन वर्ष पूर्व उसने एक दिन रहीमा और सल्लाउद्दीन को घर में आपत्तिजनक हालत में देख लिया। इस बात से अपने बड़े भाई को अवगत कराया। बड़े भाई ने अपने घर सल्लाउद्दीन के आने जाने पर पाबंदी लगाई। इस बात से नाराज रहीमा लड़ झगड़ कर अपने मायके जा बैठी।

उसके मायकेवालों के बार-बार अनुरोध पर स्थानीय पंचायत प्रधान के उपस्थिति में एक बैठक हुई, जिसमें यह तय हुआ कि आइंदा से सल्लाउद्दीन उसके घर नहीं जाएगा। जग हंसाई के डर से शहीदुल अपनी पत्नी को वापस घर ले आया। इस सुलह के बावजूद सल्लाउद्दीन हमेशा रहीमा को फोन कर बाहर बुलाता था। रहीमा ससुरालवालों को झांसा देकर उससे मिलने भी जाती थी। शुक्रवार शाम सल्लाउद्दीन ने रहीमा को फोन कर उसके शौहर से बात करने की इच्छा जताई। उसने शहीदुल को बताया कि वह शादी करने के लिए लड़की देखने जाने वाला है, इसलिए वह भी उसके साथ चले।

शहीदुल उसकी बातों में आ गया। अपनी साइकिल के सामने शहीदुल को बैठा कर शुक्रवार सल्लाउद्दीन लड़की देखने रवाना हुआ। रात ढल जाने पर उसने अपनी साइकिल छोटा जागुलिया अस्पताल के पिछवाड़े सुनसान जगह पर रोकी। साजिश के अनुसार उसने पायजामे में छुपाकर रखे चापड़ से शहीदुल की पीठ पर वार किया। अपनी जान बचाने के लिए वह साइकिल से उतर कर भागा। उसका पीछा करते हुए सल्लाउद्दीन उस पर ताबड़तोड़ चापड़ का वार करते जा रहा था। शहीदुल की चीख सुनकर स्थानीय लोग जुट गए। उन्होंने सल्लाउद्दीन को पकड़ लिया। उसकी पिटाई की और दत्ताेपुकुर पुलिस के हवाले कर दिया। जख्मी सहीदुल को लोगों ने बारासात अस्पताल पहुंचाया, जहां रात में उसका आपरेशन किया गया। उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी