तृणमूल ने पीएम मोदी व भाजपा प्रत्याशी के बीच टेलीफोन पर बातचीत की आयोग से की शिकायत, कहा-PM ने नई आर्थिक लाभ योजना की बात कही

तृणमूल ने कहा कि भाजपा की ओर से चुनाव प्रचार के लिए जान-बूझकर सार्वजनिक की गई इस बातचीत में प्रधानमंत्री नई आर्थिक लाभ योजना की बात कर रहे हैं। इसके जरिए मतदाताओं को प्रभावित करने व रिश्वत देने जैसी भ्रष्ट गतिविधि को प्रश्रय देने की कोशिश की गई है। तृणमूल ने कहा कि इससे साफ है कि पीएम एक नई योजना की ओर इशारा कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Babli Kumari Publish:Thu, 28 Mar 2024 09:23 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 09:23 PM (IST)
तृणमूल ने पीएम मोदी व भाजपा प्रत्याशी के बीच टेलीफोन पर बातचीत की आयोग से की शिकायत, कहा-PM ने नई आर्थिक लाभ योजना की बात कही
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( फाइल फोटो )

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजमाता अमृता राय के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत की चुनाव आयोग से शिकायत की है। तृणमूल ने कहा कि भाजपा की ओर से चुनाव प्रचार के लिए जान-बूझकर सार्वजनिक की गई इस बातचीत में प्रधानमंत्री नई आर्थिक लाभ योजना की बात कर रहे हैं। इसके जरिए मतदाताओं को प्रभावित करने व रिश्वत देने जैसी भ्रष्ट गतिविधि को प्रश्रय देने की कोशिश की गई है।

पीएम ने बातचीत में कहा है कि वे उन कानूनी विकल्पों पर काम कर रहे हैं, जो ये सुनिश्चित कर सकें कि बंगाल के गरीबों से लूटे गए तीन हजार करोड़ रुपये, ईडी की ओर से भ्रष्टाचारियों से जब्त की गई संपत्ति के जरिए उन्हीं लोगों को वापस लौटाया जाए।

'पीएम एक नई योजना की ओर इशारा कर रहे हैं'

तृणमूल ने कहा कि इससे साफ है कि पीएम एक नई योजना की ओर इशारा कर रहे हैं, जो आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन है। इसमें साफ तौर पर कहा गया है कि चुनाव की घोषणा के बाद कोई मंत्री किसी तरह के आर्थिक अनुदान की घोषणा नहीं कर सकता।

जस्टिस गांगुली के विरुद्ध भी शिकायत करेगी तृणमूल

तृणमूल ने कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश व तमलुक सीट से भाजपा प्रत्याशी जस्टिस अभिजीत गांगुली के एक बयान को लेकर उनके विरुद्ध भी चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराने का निर्णय लिया है। मालूम हो कि जस्टिस गांगुली ने एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि ममता बनर्जी को महसूस हो रहा है कि मृत्यु का घंटा बज गया है।

तृणमूल ने अभिजीत गांगुली के भाषा पर उठाया सवाल

तृणमूल ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी अभिजीत गांगुली ने ऐसी भाषा का प्रयोग किया, जैसे पहले कभी इस्तेमाल नहीं किया गया। वे मुख्यमंत्री पर कूरतापूर्वक हमले कर रहे हैं। इसपर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए जस्टिस गांगुली ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री की मृत्यु की कामना नहीं की है। उनके बयान की गलत तरीके से व्याख्या की जा रही है। मैंने उनकी पार्टी की मृत्यु की बात कही है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: भाजपा नेता दिलीप घोष पर IPC की धारा 504 और 509 के तहत मुकदमा दर्ज, CM ममता पर की थी विवादित टिप्पणी

chat bot
आपका साथी