कोलकाता के शहीद मीनार में विराट हिंदू सम्मेलन आज

हिंदू जागरण मंच, दक्षिण बंग की ओर से शहीद मीनार मैदान में आज विराट हिंदू सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इसमें विभिन्न जिलों के हिंदू शामिल होंगे।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 10:02 AM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 10:02 AM (IST)
कोलकाता के शहीद मीनार में विराट हिंदू सम्मेलन आज
कोलकाता के शहीद मीनार में विराट हिंदू सम्मेलन आज

कोलकाता, जेएनएन। हिंदू जागरण मंच, दक्षिण बंग की ओर से शहीद मीनार मैदान में आज विराट हिंदू सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इसमें राज्य के विभिन्न जिलों के हिंदू शामिल होंगे।

हिंदू जागरण मंच, दक्षिण बंग के सह प्रचार प्रमुख विवेक सिंह ने बताया कि सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सभी दलों के हिंदुओं का आह्वान किया गया है। मंच इस सम्मेलन के माध्यम से अपनी मांगों पर राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार का ध्यानाकृष्ट करेगा।

मंच की मांगों में मुख्य रूप से बांग्लादेश एवं पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को भारत की नागरिकता प्रदान करने, घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने, नागरिक संशोधन बिल-2016 को संसद में पास करने, पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू करने तथा हज हाउस की तरह बंगाल में हिंदुओं के लिए गंगासागर हाउस बनाने की मांग शामिल हैं।

राम मंदिर के मुद्दे पर मंच का कहना है कि राम मंदिर बनना चाहिए। इसके लिए जो संस्था आगे बढ़ रही है, उसका मंच पूर्ण रूप से समर्थन करेगा। हावड़ा स्टेशन एवं सियालदह स्टेशन के समीप से मुख्य जुलूस निकलकर उक्त सम्मेलन में शामिल होंगे। भारतभूषण साध्वी सरस्वती इस सम्मेलन में मुख्य वक्ता होंगी। 

chat bot
आपका साथी