Saket Gokhale: अपने प्रवक्ता साकेत गोखले के बचाव में आई TMC, कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार किया है। टीएमसी साकेत गोखले के बचाव में आ गई है। टीएमसी ने कानूनी लड़ाई लड़ने का फैसला किया है। माजीद मेमन और सत्य मोहंती उनका केस लड़ेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 27 Jan 2023 03:59 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jan 2023 03:59 PM (IST)
Saket Gokhale: अपने प्रवक्ता साकेत गोखले के बचाव में आई TMC, कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार
Saket Gokhale: अपने प्रवक्ता साकेत गोखले के बचाव में आई TMC

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेतृत्व ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता और सूचना के अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता साकेत गोखले को कानूनी सहायता सहित पूर्ण समर्थन देने का फैसला किया है। बता दें कि साकेत गोखले को हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि मशहूर वकील माजीद मेमन और सत्य मोहंती को गोखले की कानूनी लड़ाई में मदद करने का काम दिया गया है। बता दें कि शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के पूर्व सांसद मेमन पिछले साल दिसंबर में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे।

टीएमसी का केंद्र पर निशाना

वहीं, अपने नेता की गिरफ्तारी पर टीएमसी ने केंद्र पर निशाना साधा है। टीएमसी विधायक तापस राय ने आरोप लगाया कि गोखले की गिरफ्तारी इस बात का एक और उदाहरण है कि कैसे केंद्र सरकार देश में विपक्षी राजनीतिक ताकतों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। राय ने कहा, देश में हर जगह केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

टीएमसी ने दर्ज कराई शिकायत

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही दिल्ली पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज की है। शिकायत में कहा गया कि गुजरात पुलिस की एक टीम ने दिल्ली पुलिस के सदस्यों के साथ 29 दिसंबर को गोखले को गिरफ्तार करते हुए राष्ट्रीय राजधानी में बंग भवन में सीसीटीवी फुटेज को नष्ट कर दिया।

ईडी का आरोप

ईडी ने आरोप लगाया कि गोखले ने अपने क्रेडिट कार्ड का बिल चुकाने, खाने और क्राउड-फंडिंग के माध्यम से एकत्र किए गए लगभग एक करोड़ रुपये के पैसे का एक बड़ा हिस्सा इस्तेमाल किया। आरोप है कि गोखले ने आरटीआई से संबंधित सामाजिक कार्यों के लिए क्राउड फंडिंग के माध्यम से धन एकत्र किया, वास्तव में उन्होंने इस उद्देश्य के लिए सिर्फ 4,000 रुपये खर्च किए थे।

chat bot
आपका साथी