West Bengal: दुष्कर्म के आरोपित प्रोफेसर के जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करने पर भी लगी रोक

इससे पहले मामले की जांच चलने तक उनके पढ़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया था। वह किसी तरह उन्हें धक्का देकर वहां से भागी थी। आरोपित प्रोफेसर जादवपुर विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय मामलों के विभाग के हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 30 Jun 2022 10:23 AM (IST) Updated:Thu, 30 Jun 2022 10:23 AM (IST)
West Bengal: दुष्कर्म के आरोपित प्रोफेसर के जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करने पर भी लगी रोक
West Bengal: दुष्कर्म के आरोपित प्रोफेसर के जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करने पर भी लगी रोक

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश करने के आरोपित जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) के प्रोफेसर हरकन नीदान टोप्पो के विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करने पर भी रोक लगा दी गई है। इससे पहले मामले की जांच चलने तक उनके पढ़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया था। गौरतलब है कि एक छात्रा की तरफ से प्रोफेसर के खिलाफ जादवपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराकर कहा गया था कि पिछले शनिवार को प्रोफेसर ने उसे अनुसंधान संबंधी विषय पर बातचीत करने अपने क्वार्टर में बुलाया था। उस समय वहां और कोई नहीं था।

प्रोफेसर ने उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। वह किसी तरह उन्हें धक्का देकर वहां से भागी थी। आरोपित प्रोफेसर जादवपुर विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय मामलों के विभाग के हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि यह घटना ऐसे वक्त सामने आई है, जब प्लेसमेंट के मामले में जादवपुर विश्वविद्यालय नजीर पेश कर रहा है। गौरतलब है कि इस साल अब तक इस विश्वविद्यालय के 10 छात्रों को देश-विदेश की बड़ी-बड़ी कंपनियों से एक करोड़ रुपये से अधिक के सालाना पैकेज वाली नौकरी के प्रस्ताव मिल चुके हैं।

बिशाख मंडल नामक छात्र को फेसबुक से सालाना एक करोड़ 84 लाख और गूगल से एक करोड़ 40 लाख के पैकेज वाली नौकरी के आफर मिले हैं। इससे पहले प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन करने वाले देवर्षि मैत्र को गूगल के लंदन आफिस में एक करोड़ 40 लाख रुपये के सालाना पैकेज वाली नौकरी का प्रस्ताव मिला था। नदिया जिले के रहने वाले देवर्षि सितंबर में कंपनी से जुड़ेंगे।

सत्यम कुमार को डबलिन में अमाजोन की तरफ से सालाना एक करोड़ 10 लाख के पैकेज वाली नौकरी का प्रस्ताव मिला है। अरित्र सामंत नामक छात्र को एप्पल इंडिया से 68.2 लाख रुपये के सालाना पैकेज वाली नौकरी मिली है। इंजीनियरिंग विभाग के कई छात्रों को सालाना एक करोड़ रुपये के पैकेज वाली नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं। कोरोना महामारी के कारण जादवपुर विश्वविद्यालय में आनलाइन प्लेसमेंट चल रहा था। गत अप्रैल महीने से विभिन्न कंपनियां सीधे यहां आकर प्लेसमेंट में हिस्सा ले रही हैं। 

chat bot
आपका साथी