हुगली में बंद पड़े जूट मिल को खोले जाने की मांग पर वामो व कांग्रेस ने निकाला जुलूस

हुगली में बंद पड़े नार्थ ब्रुक जूट मिल को तत्काल खोले जाने की मांग को लेकर विपक्षी वाममोर्चा एवं कांग्रेस ने संयुक्त रूप से जुलूस निकाला।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:46 AM (IST)
हुगली में बंद पड़े जूट मिल को खोले जाने की मांग पर वामो व कांग्रेस ने निकाला जुलूस
हुगली में बंद पड़े जूट मिल को खोले जाने की मांग पर वामो व कांग्रेस ने निकाला जुलूस

कोलकता, राज्य ब्यूरो। हुगली जिले के चांपदानी स्थित बंद पड़े नार्थ ब्रुक जूट मिल को तत्काल खोले जाने की मांग को लेकर विपक्षी वाममोर्चा एवं कांग्रेस ने संयुक्त रूप से जुलूस निकाला। साथ ही मिल के गेट पर सभा का आयोजन किया। विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान के नेतृत्व में कांग्रेस एवं वाममोर्च के सैकड़ों समर्थक सर्वप्रथम चांपदानी के पलता घाट के पास एकत्रित हुए। इसके बाद जुलूस के जरिए ये लोग हाथों में झंडा लेकर राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस एवं भाजपा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नार्थ ब्रुक जूट गेट के समक्ष पहुंचे।

इसके बाद श्रमिकों की उपस्थिति में कांग्रेस एवं माकपा के नेताओं ने सभा का आयोजन किया। इस दौरान अब्दुल मन्नान ने कहा कि जहां एक ओर केन्द्र की भाजपा सरकार एक के बाद एक सरकारी प्रतिष्ठानों को बेचने में लगी है, वहीं जब से राज्य में तृणमूल कांग्रेस ने सत्ता संभाली है उसके बाद से सूबे में एक भी बड़े कल कारखाने नहीं लग पाए है। उल्टे राज्य में धीरे- धीरे कई छोटे- बड़े मिल व कारखाने बंद हो चुके हैं।

उन्होंने मांग की कि सरकारी हस्तक्षेप के जरिए बंद पड़े नार्थ ब्रुक जूट मिल को तत्काल खोलने की प्रशासन व्यवस्था करे। मालूम हो कि तीन सितंबर को इस मिल के एक विभाग में ठेका मजदूरों से काम कराने को लेकर प्रबंधन एवं श्रमिक के बीच हुए अनबन के बाद से मजदूर हड़ताल पर चले गए थे। इसके बाद से ही मिल में काम बंद है। इस मिल में लगभग चार हजार मजदूर काम करते हैं। मिल के बंद होने से इन श्रमिकों व इनके परिवार भारी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। हुगली जिले के चांपदानी स्थित बंद पड़े नार्थ ब्रुक जूट मिल को तत्काल खोले जाने की मांग को लेकर विपक्षी वाममोर्चा एवं कांग्रेस ने संयुक्त रूप से जुलूस निकाला। साथ ही मिल के गेट पर सभा का आयोजन किया।

chat bot
आपका साथी