TMC नेता हत्या मामले को सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता किया स्थानांतरित, छह माह में पूरा करना होगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर की एक अदालत में लंबित तृणमूल कांग्रेस नेता की हत्या के मामले को शुक्रवार को कोलकाता स्थानांतरित कर दिया। शीर्ष अदालत ने निर्देश दिया कि इस मामले की सुनवाई कोलकाता के सत्र न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा की जाएगी। फाइल फोटो।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 18 Mar 2023 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 18 Mar 2023 04:48 PM (IST)
TMC नेता हत्या मामले को सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता किया स्थानांतरित,  छह माह में पूरा करना होगा सुनवाई
TMC नेता हत्या मामले को सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मेदिनीपुर से कोलकाता किया स्थानांतरित।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर की एक अदालत में लंबित तृणमूल कांग्रेस नेता की हत्या के मामले को शुक्रवार को कोलकाता स्थानांतरित कर दिया। न्यायालय ने कहा कि राज्य ने मुख्य अभियुक्त की मदद करने के लिए ‘पूर्ण यू-टर्न’ लिया और अभियोजन पक्ष को मामला वापस लेने के लिए मजबूर करने के लिए ‘अपनी शक्तियों का सहारा लेने’ की हद तक चला गया।

सत्र न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा की जाएगी मामले की सुनवाई

शीर्ष अदालत ने निर्देश दिया कि इस मामले की सुनवाई कोलकाता के सत्र न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा की जाएगी, और वह साप्ताहिक आधार पर सुनवाई शुरू करने का प्रयास करेगा और छह महीने के भीतर इसे समाप्त करने की कोशिश करेगा।

अक्टूबर 2019 में हुई थी कुर्बान शा की हत्या

न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति जे के माहेश्वरी की खंडपीठ ने राज्य को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि गवाहों के जीवन और स्वतंत्रता को कोई नुकसान न पहुंचे और मामले में आरोपित व्यक्तियों द्वारा उन्हें प्रभावित करने या धमकाने का कोई प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष प्रयास न किया जाए। गौरतलब है कि अक्टूबर 2019 में कुर्बान शा की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी