Sourav Ganguly की गुरुवार को दूसरी बार होगी एंजियोप्लास्टी, अमित शाह ने ली तबीयत की जानकारी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व मौजूदा बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद बुधवार को फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरुवार को उनकी 26 दिनों के अंतराल में दूसरी बार एंजियोप्लास्टी होगी।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 04:28 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:54 PM (IST)
Sourav Ganguly की गुरुवार को दूसरी बार होगी एंजियोप्लास्टी, अमित शाह ने ली तबीयत की जानकारी
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व मौजूदा बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली को सीने में दर्द

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व मौजूदा बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद बुधवार को फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरुवार को उनकी 26 दिनों के अंतराल में दूसरी बार एंजियोप्लास्टी होगी। सौरव को बुधवार को दिन के समय अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन रात में वुडलैंड्स अस्पताल की तरफ से जानकारी दी गई कि सौरव की गुरुवार को जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी की मौजूदगी दूसरी बार  एंजियोप्लास्टी होगी। सौरव की पहली एंजियोप्लास्टी वुडलैंड्स

अस्पताल में ही हुई थी। पता चला है कि सौरव को गुरुवार सुबह अपोलो से वुडलैंड्स में  शिफ्ट किया जाएगा। सौरव को बेहला स्थित उनके घर से अपोलो अस्पताल ले जाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर तैयार किया गया था। सौरव अपनी कार से 30 मिनट में अस्पताल पहुंचे थे। अस्पताल में सौरव की सबसे पहले ईसीजी की गई। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि ईसीजी रिपोर्ट में कुछ नई समस्याएं देखी गई हैं। दूसरी तरफ अस्पताल प्रबंधन की तरफ से कहा गया है कि सौरव गांगुली अपने दिल की स्थिति की चिकित्सकीय जांच के लिए आए हैं। उनकी स्थिति पिछली बार अस्पताल में भर्ती होने के समय जैसी ही है। उनके स्वास्थ्य संबंधी समस्त महत्वपूर्ण मानदंड स्थिर हैं।

इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से सौरव की तबीयत की जानकारी ली। कैलाश ने ट्वीट करके सौरव के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि उन्हें ठीक होकर भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। गौरतलब है कि गत दो जनवरी को सौरव को दिल का हल्का दौरा पडऩे के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके दिल की तीन धमनियों में अवरोध पाया गया था। एंजियोप्लास्टी कर उनमें से एक में स्टेंट लगाया गया था। बाकी दो धमनियों में कुछ समय बाद स्टेंट लगाने का डॉक्टरों ने निर्णय लिया था। इसके बाद गत सात जनवरी को सौरव को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी और घर पर ही आराम करने की सलाह दी गई थी। सौरव तब से घर पर ही थे।

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक मंगलवार शाम व बुधवार सुबह सौरव ने फिर सीने में हल्के दर्द की शिकायत की। इसके बाद उन्होंने अपने पारिवारिक चिकित्सक डॉ. आफताब खान से परामर्श किया। डॉ. खान की सलाह पर सौरव बुधवार को अपोलो अस्पताल आकर भर्ती हो गए। उनके इलाज के लिए गठित किए गए मेडिकल बोर्ड में डा. खान के अलावा डा. सरोज मंडल और डॉ. सप्तर्षि बसु शामिल हैं। डॉ. खान ही डॉ. देवी शेट्टी की मौजूदगी में एंजियोप्लास्टी करेंगे।

chat bot
आपका साथी