शिक्षक ने प्राइमरी श्रेणी की छह साल की मासूम छात्रा से किया दुष्कर्म, आरोपित शिक्षक गिरफ्तार

स्कूल में प्राइमरी श्रेणी की छह वर्षीया छात्रा से एक शिक्षक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। घटना की जानकारी के बाद उग्र अभिभावकों ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 10 Oct 2018 01:25 PM (IST) Updated:Wed, 10 Oct 2018 01:31 PM (IST)
शिक्षक ने प्राइमरी श्रेणी की छह साल की मासूम छात्रा से किया दुष्कर्म, आरोपित शिक्षक गिरफ्तार
शिक्षक ने प्राइमरी श्रेणी की छह साल की मासूम छात्रा से किया दुष्कर्म, आरोपित शिक्षक गिरफ्तार

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोलकाता के स्कूलों में दिन ब दिन यौन उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। इसी बीच कोलकाता के ही एक और स्कूल में यौन उत्पीड़न का मामला प्रकाश में आया है। ढाकुरिया स्थित विनोदिनी ग‌र्ल्स हाई स्कूल के एक शिक्षक पर छह साल की मासूम छात्रा से दुष्कर्म का आरोप है।

आरोप के बाद अभिभावकों ने स्कूल के सामने जमकर हंगामा किया। हंगामे के बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिभावकों पर लाठीचार्ज कर दिया। जिससे कई महिलाएं से जख्मी हो गई। वहीं पथराव में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

आरोप है कि स्कूल में प्राइमरी श्रेणी की छह वर्षीया छात्रा से एक शिक्षक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। घटना की जानकारी के बाद उग्र अभिभावकों ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। इस दौरान अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर तोड़फोड़ की। तोड़फोड़ की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची गरियाहाट व लेक थाना की पुलिस ने अभिभावकों को रोकने की कोशिश की।

पुलिस को देख कर वहां मौजूद अभिभावक और भी हिंसक हो गए तथा पुलिस के साथ धक्का मुक्की करने लगे। इसके बाद अभिभावकों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस के लाठी चार्ज करना पड़ा। लाठी चार्ज से कई अभिभावक गंभीर रूप से जख्मी हो गए तथा एक महिला का सर फट गया।

वहीं पथराव में पुलिसकर्मी घायल हो गए है। घायल पुलिसकर्मी में गरियाहाट थाने के ओसी भी शामिल है। इस घटना में कुछ शिक्षकों के भी जख्मी होने की खबर है। घटनास्थल पर पुलिस द्वारा महिलाओं पर लाठी चार्ज की घटना की लोगों ने कड़ी निंदा की।

पुलिस ने आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद शिक्षा परिषद के चेयरमेन कार्तिक मन्ना ने कहा कि यह बहुत निंदनीय व शर्मनाक घटना है। शिक्षा मंत्री के निर्देश पर इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने अभिभावकों को आश्वासन दिया कि आरोपित शिक्षक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। मन्ना ने कहा कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक आरोपित शिक्षक को स्कूल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उक्त स्कूल में कक्षा पांच तक पुरुष शिक्षक पढ़ाते है।

उन्होंने कहा कि स्कूल के पुरुष शिक्षकों को स्थानांतरित करने पर भी विचार किया जा रहा है। डिप्टी कमिश्नर (दक्षिण पूर्व क्षेत्र) कल्याण मुखर्जी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी गई है। आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। शिक्षक का नाम दीपक कर्मकार है।

वहीं इस घटना में दो ओसी समेत 10 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। घटनास्थल से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि घटना के बाद पुलिस व स्कूल प्रबंधन के बीच हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि बुधवार से नियमित रूप से स्कूल चलाया जाएगा। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए स्कूल के बाहर काफी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। 

chat bot
आपका साथी