संघ प्रमुख मोहन भागवत 28 को आएंगे कोलकाता, श्रद्धांजलि सभा में करेंगे शिरकत

बिप्लब राय ने बताया कि महालया के उपलक्ष्य में रविवार को कोलकाता हावड़ा सहित प्रत्येक खंड में संघ द्वारा रूट मार्च भी निकाला जाएगा जिसमें स्वयंसेवक शामिल होंगे। बता दें कि संघ प्रमुख साल में प्राय दो बार बंगाल आते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Sep 2022 06:38 PM (IST) Updated:Sat, 24 Sep 2022 06:38 PM (IST)
संघ प्रमुख मोहन भागवत 28 को आएंगे कोलकाता, श्रद्धांजलि सभा में करेंगे शिरकत
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की फाइल फोटो।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत अगले हफ्ते एक दिवसीय दौरे पर कोलकाता आ रहे हैं। वे राज्य में संघ के दो प्रवीण प्रचारकों केशव जी एवं श्यामलाल को श्रद्धासुमन अर्पित करने हेतु 28 सितंबर को यहां आयोजित होने वाले श्रद्धांजलि सभा में शिरकत करेंगे। यहां संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने यह जानकारी दी।

संघ से लंबे समय से जुड़े रहे दोनों वरिष्ठ प्रचारकों का हाल में निधन हो गया था। बुधवार शाम 4.30 बजे से कोलकाता के साइंस सिटी सभागार में संघ की तरफ से आयोजित होने वाले इस श्रद्धांजलि सभा में पूरे राज्यभर से बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों के उपस्थित रहने की संभावना है। इधर, सूत्रों ने बताया कि भागवत इस दौरे में संघ की गतिविधियों को लेकर भी पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर सकते हैं। आरएसएस के दक्षिण बंगाल के प्रांत प्रचारक प्रमुख बिप्लब राय ने बताया कि सरसंघचालक मोहन भागवत का यह दौरा पूर्व निर्धारित नहीं था, बल्कि दो प्रवीण प्रचारकों के निधन के बाद श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने वह आ रहे हैं और यह दौरा बहुत ही संक्षिप्त होगा।

उन्होंने कहा कि चूंकि संघ प्रमुख कोलकाता आ रहे हैं, तो बंगाल में संघ की गतिविधियों को लेकर भी आला पदाधिकारियों के साथ चर्चा होने की संभावना है। उन्होंने साथ ही कहा कि राज्य में लगातार संघ की शाखाएं बढ़ रही हैं। संघ के स्वयंसेवक राज्य में शिक्षा, सेवा जैसे सामाजिक कार्य कर रहे है। सूत्रों ने बताया कि अगले साल जनवरी में फिर भागवत का बंगाल प्रवास का कार्यक्रम है। वह चार दिनों तक सांगठनिक बैठक के सिलसिले में बंगाल में रहेंगे। बिप्लब राय ने बताया कि महालया के उपलक्ष्य में रविवार को कोलकाता, हावड़ा सहित प्रत्येक खंड में संघ द्वारा रूट मार्च भी निकाला जाएगा, जिसमें स्वयंसेवक शामिल होंगे। बता दें कि संघ प्रमुख साल में प्राय: दो बार बंगाल आते हैं।

chat bot
आपका साथी