शुभ्रा कुंडू और मनोज कुमार के विदेश दौरे के तथ्य जुटाने में लगी सीबीआइ

रोजवैली चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ अब शुभ्रा कुंडू और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पूर्व अधिकारी मनोज कुमार के विदेश दौरे से संबंधित तथ्यों को एकत्र करने में जुट गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 02:00 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 02:00 PM (IST)
शुभ्रा कुंडू और मनोज कुमार के विदेश दौरे के तथ्य जुटाने में लगी सीबीआइ
शुभ्रा कुंडू और मनोज कुमार के विदेश दौरे के तथ्य जुटाने में लगी सीबीआइ

जागरण संवाददाता, कोलकाता : रोजवैली चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ अब शुभ्रा कुंडू और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पूर्व अधिकारी मनोज कुमार के विदेश दौरे से संबंधित तथ्यों को एकत्र करने में जुट गई है। सीबीआइ के जांच अधिकारियों ने पासपोर्ट कार्यालय पहुंचकर उक्त दोनों से संबंधित सभी तथ्य सौंपने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि ईडी के पूर्व अधिकारी मनोज कुमार रोजवैली घोटाले के प्रथम जांच अधिकारी थे। आरोप है कि जांच के दौरान मनोज कुमार ने न ही रोजवैली के मालिक गौतम कुंडू को हिरासत में लेने का प्रयास किया था और न ही उसकी कॉल डिटेल निकलवाने की कोशिश की थी। इसके अलावा मनोज कुमार के साथ गौतम की पत्‍‌नी शुभ्रा कुंडू के साथ संबंध का भी खुलासा हुआ था। सीबीआइ ने इस मामले में शुभ्रा और मनोज से पूछताछ भी की थी। सूत्रों के अनुसार ईडी के प्रथम जांच अधिकारी मनोज कुमार और शुभ्रा के कई मर्तबा विदेश दौरे की जानकारी मिलने के बाद सीबीआइ ने उससे संबंधित तथ्यों को एकत्र करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को सीबीआइ के दो अधिकारियों ने पासपोर्ट कार्यालय पहुंचकर उक्त दोनों ने कितनी बार विदेश दौरे किए, किस किस देश में गए, कितनी मर्तबा दोनों एक साथ गए आदि से संबंधित तथ्यों को शीघ्र सौंपने के निर्देश दिए। सूत्रों के अनुसार तथ्य मिलने के बाद फिर से शुभ्रा और मनोज कुमार से पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी