Video, Protest at Mosques: जुमे की नमाज के बाद बंगाल के कोलकाता, हावड़ा में भी विरोध प्रदर्शन जारी, नुपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Protest at Mosques जुमे की नमाज के बाद कोलकाता से लेकर हावड़ा में फिर दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है। हावड़ा के उलबेड़िया में पथराव सड़क पर आगजनी व बम भी फेंके गए कोलकाता के धर्मतल्ला व पार्कसर्कस में भी प्रदर्शन।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 10 Jun 2022 04:53 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jun 2022 05:34 PM (IST)
Video, Protest at Mosques: जुमे की नमाज के बाद बंगाल के कोलकाता, हावड़ा में भी विरोध प्रदर्शन जारी, नुपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग
Protest at Mosques: जुमे की नमाज के बाद बंगालमें भी विरोध प्रदर्शन जारी, नुपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भाजपा से निलंबित होने व प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी नुपुर शर्मा के खिलाफ मुस्लिम समुदाय का विरोध प्रदर्शन नहीं थम रहा है। गुरुवार को हावड़ा में सड़क जाम करने के बाद मुस्लिम समुदाय ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद फिर से दूसरे दिन हावड़ा से लेकर कोलकाता तक में विरोध प्रदर्शन कर घंटों सड़कों को जाम रखा।

#WATCH | West Bengal: A large number of people gather in protest at Park Circus in Kolkata against the controversial religious remarks by suspended BJP leader Nupur Sharma & expelled leader Naveen Jindal pic.twitter.com/a8n5HQ0nky— ANI (@ANI) June 10, 2022

वहीं, नमाज के बाद मस्जिदों से निकलकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। कोलकाता में धर्मतल्ला से लेकर पार्क स्ट्रीट और पार्क सर्कस में विरोध प्रदर्शन किया गया। वहीं हावड़ा के उलबेड़िया में जमकर बवाल किया गया और पथराव से लेकर बम तक फेंके गए।

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक जमीअतुल इमाम अल उलेमा सहित अन्य संगठनों ने विरोध का आह्वान किया था। इमाम और उलेमाओं के इस संगठन की ओर से मस्जिद में जुम्मे की नमाज के बाद शांतिपूर्वक तरीके से एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया गया था। इस दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की गई।

जानकारी हो कि इससे पहले गुरुवार को भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हावड़ा में विभिन्न जगहों पर 11 घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्गों को जाम रखा था। सैकड़ों की संख्या में मुस्लिमों ने इकट्ठा होकर सड़कों पर टायर जलाकर सड़क जाम कर दिया था। इसके बाद शुक्रवार को फिर से एनएच-116 पर अंकुरहाटी के पास आगजनी व हंगामा कर सड़क जाम कर दिया जिससे काफी समय तक यातायात ठप रहा। हावड़ा के उलेबड़िया में भी जमकर विरोध प्रदर्शन व ट्रेन अवरोध किया गया। इस दौरान पथराव के साथ-सात पुलिस वालों पर बम भी फेंके गए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज की और आंसू गैस के गोले भी दागे। 

chat bot
आपका साथी