रात्रि में सड़क हादसों पर अंकुश लगाने को पुलिस की नई पहल

कोलकाता महानगर की सड़कों पर रात्रि में होने वाले हादसों पर अंकुश लगाने के लिए यातायात पुलिस ने नई पहल की है।

By Edited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 02:59 AM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 08:26 AM (IST)
रात्रि में सड़क हादसों पर अंकुश लगाने को पुलिस की नई पहल
रात्रि में सड़क हादसों पर अंकुश लगाने को पुलिस की नई पहल

जागरण संवाददाता, कोलकाता। महानगर की सड़कों पर रात्रि में होने वाले हादसों पर अंकुश लगाने के लिए लालबाजार ने नई पहल की है। नशे में धुत होकर तेज रफ्तार वाहन चलाकर हादसों को बढ़ावा देने वाले लापरवाह वाहन चालकों पर निगरानी के लिए यातायात पुलिस के 14 कर्मियों की एक विशेष टीम गठित की गई है। ये टीम गश्त कर ऐसे वाहन चालकों पर कार्रवाई करेगी।

बता दें कि खासकर रात्रि में लापरवाह वाहन चालकों की वजह से आए दिन हादसे की घटनाएं सामने आ रही हैं। हादसों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस मुख्यालय लालबाजार में बैठे अधिकारियों ने मंथन भी किया लेकिन सफलता नहीं मिली थी।

आखिरकार लापरवाह वाहन चालकों पर कार्रवाई के लिए नया तरीका खोज निकाला। सूत्रों के अनुसार प्रति दिन रात्रि में नशे में एवं तेज रफ्तार वाहन चलाने चालकों पर निगरानी के लिए यातायात पुलिस के 14 कर्मचारियों की एक टीम का गठन किया गया। विशेष टीम में यातायात पुलिस के 4 दरोगा तथा 10 कांस्टेबल को शामिल किया गया है।

उक्त टीम ने रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक महानगर की सड़कों पर लापरवाह वाहन चालकों पर निगरानी शुरू कर दी है। सर्वाधिक दुर्घटना वाले इलाकों को भी चिन्हित किया गया है। उक्त इलाकों में टीम की विशेष नजर रहेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि इस अभियान से दुर्घटनाओं पर काफी हद तक अंकुश लग पाएगा।

chat bot
आपका साथी