पुलिस पर भाजपा समर्थकों को डराने-धमकाने का आरोप, घरों में तोड़फोड़ का भी आरोप

भाजपा का आरोप है कि रूट मार्च के नाम पर पुलिस प्रशासन के लोगों ने अर्द्धसैनिक बल के जवानों की वर्दी पहन कर भाजपा समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 07 May 2019 03:23 PM (IST) Updated:Tue, 07 May 2019 03:23 PM (IST)
पुलिस पर भाजपा समर्थकों को डराने-धमकाने का आरोप, घरों में तोड़फोड़ का भी आरोप
पुलिस पर भाजपा समर्थकों को डराने-धमकाने का आरोप, घरों में तोड़फोड़ का भी आरोप

खड़गपुर, जेएनएन। निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से वारंटियों को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया के दौरान पुलिस प्रशासन पर पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत तमलुक संसदीय क्षेत्र में शामिल मयना इलाके में मंगलवार को कई भाजपा समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ का आरोप भाजपा द्वारा लगाया गया है।

भाजपा का आरोप है कि रूट मार्च के नाम पर पुलिस प्रशासन के लोगों ने अर्द्धसैनिक बल के जवानों की वर्दी पहन कर भाजपा समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है। साथ ही कुछ वाहनों को भी कब्जे में ले लिया।

भाजपा के तमलुक जिला कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप दास ने कहा कि सुबह से इलाके में रूट मार्च जारी है। दास ने आरोप लगाते हुए कि रूट मार्च के बहाने पुलिस कर्मी सुरक्षा बल के जवानों की वर्दी पहन कर भाजपा समर्थकों को डरा-धमका कर इलाके से बाहर करना चाहते हैं, ताकि वे अपना वोट न दे सके।

भाजपा समर्थकों के घरों के दरवाजे-खिड़कियां तोड़ने के साथ ही मयना थाने की पुलिस द्वारा कुछ वाहनों को कब्जे में लेने का आरोप भी भाजपा की ओर से लगाया गया। इधर समाचार प्रेषण तक इलाके में स्थिति नियंत्रित परंतु तनावपूर्ण थी। इलाके में पुलिस कर्मी तैनात थे।

पूर्व मेदिनीपुर जिले के पुलिस अधीक्षक वी. सोलोमन नेशा कुमार ने कहा कि निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से वारंटियों को गिरफ्तार करने के लिए मयना इलाके में पुलिस ने दबिश दी लेकिन कुछ लोगों ने पुलिस की कार्रवाई में बाधा डालने का प्रयास किया था। फिलहाल स्थिति नियंत्रित है। इलाके में अतिरक्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कानून के दायरे में रहकर कर रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी