बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में शामिल नहीं होंगे नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट का बायकाट करने का निर्णय लिया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 12 Jan 2018 06:35 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jan 2018 06:35 PM (IST)
बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में शामिल नहीं होंगे नितिन गडकरी
बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में शामिल नहीं होंगे नितिन गडकरी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। केंद्र के साथ तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का टकराव जगजाहिर है। परंतु, भाजपा की 'प्रतिरोध संकल्प यात्रा' को लेकर भाजपा व तृणमूल के बीच भीषण संघर्ष हुआ, जिसमें कई लोग जख्मी हो गए। इस घटना के विरोध में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राज्य सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट का बायकाट करने का निर्णय ले लिया गया है।

शुक्रवार को भाजपा व तृणमूल के बीच महानगर के जोड़ाबागान व पाथुरिया घाट स्ट्रीट में भीषण संघर्ष हुआ जिसमें दुकानों में तोड़फोड़ से लेकर बाइक व वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। हमले में राहगीर समेत भाजपा व तृणमूल के कई लोग जख्मी हुए हैं। भाजपा ने तृणमूल पर और तृणमूल ने भाजपा पर हमले का आरोप लगाया है। इस हमले के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने टेलीफोन पर शीर्ष नेतृत्व को हमले को लेकर पूरी जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी स्थिति में राज्य सरकार को कोई सहयोग नहीं किया जाना चाहिए।

कहा जा रहा है कि इसके बाद बाद ही आगामी 16 व 17 जनवरी को होनेवाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में गडकरी ने शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है। बताते चलें कि इस समिट में देश-विदेश के उद्योगपति भाग लेंगे। हर साल बंगाल वैश्विक उद्योग सम्मेलन में केंद्र के कई मंत्री उपस्थित होते रहे हैं। इस बार केंद्रीय परिवहन व राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के विश्व बांग्ला उद्योग सम्मेलन में प्रधानमंत्री के विशेष दूत के रूप में शामिल होना तय था। इसके पहले भी वह विश्व बांग्ला उद्योग सम्मेलन में शामिल हो चुके हैं, लेकिन इस बार बंगाल में शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले के विरोध में वह विश्व बांग्ला उद्योग सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे।

दिलीप घोष की रिपोर्ट पर भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने नितिन गडकरी को विश्व बांग्ला उद्योग सम्मेलन में नहीं आने की सलाह दी गई। केंद्रीय जहाजरानी मंत्रालय की ओर से इस बारे में ममता बनर्जी सरकार को संदेश भेज दिया गया है। हालांकि राज्य सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री के सम्मेलन में नहीं आने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। प्रदेश भाजपा नेताओं के मुताबिक गडकरी विश्व बांग्ला उद्योग सम्मेलन में भाग नहीं लेंगे। साथ ही अन्य कोई भी केंद्रीय मंत्री राज्य सरकार के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस जिस तरह भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है उससे राज्य सरकार के कार्यक्रम का बायकाट करने के सिवा कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

यह भी पढ़ेंः जजों के आरोपों के बहाने ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

 

chat bot
आपका साथी