सिद्धू के पाक जाने पर बरसे बाबुल, बताया जोकर

सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेने पाकिस्तान गए पंजाब सरकार में मंत्री और काग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू विपक्षी दलों के निशाने पर हैं।

By Edited By: Publish:Thu, 29 Nov 2018 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 29 Nov 2018 09:08 AM (IST)
सिद्धू के पाक जाने पर बरसे बाबुल, बताया जोकर
सिद्धू के पाक जाने पर बरसे बाबुल, बताया जोकर

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेने पाकिस्तान गए पंजाब सरकार में मंत्री और काग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू विपक्षी दलों के निशाने पर हैं।

इसी कड़ी में अब पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा सांसद व केंद्रीय भारी उद्योग राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने उन्हें 'जोकर' करार देते हुए काग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी से उन्हें पार्टी से बर्खास्त करने की माग की है। बाबुल ने बुधवार को राहुल गाधी को टैग कर ट्वीट किया, 'प्रिय राहुल गाधी जी, यदि आपके अंदर जरा भी शराफत बची है तो पाकिस्तान की रीढ़ विहिन चमचागीरी करने वाले इस जोकर नवजोत सिंह सिद्धू को बर्खास्त करें।

काग्रेस पार्टी और आप दोनों देश के प्रति जवाबदेह हैं कि क्यों इस कथित मंत्री को बेशर्म तरीके से लगातार भारत विरोधी काम करने की अनुमति दी। जोकर सिद्धू।' गौरतलब है कि भारत के बाद बुधवार को पाकिस्तान सीमा के करीब स्थित सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब कॉरिडोर का शिलान्यास किया गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोड़ने वाले इस बहुप्रतीक्षित गलियारे की आधारशिला रखीं।

इस मौके पर सिद्धू भी मौजूद रहे। इसमें हिस्सा लेने के लिए सिद्धू मंगलवार को ही पाकिस्तान पहुंच गए थे। पाकिस्तान में आयोजित शिलान्यास समारोह में सिद्धू के अलावा केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप पुरी भी मौजूद रहे। बता दें कि इससे पहले इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाक के सेना प्रमुख जनरल बाजवा को सिद्धू ने गले लगाया था, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था।

वहीं, इस कॉरिडोर को खोलने की घोषणा के बाद सिद्धू ने इमरान खान को फरिश्ता करार दिया था। उनके इस बयान की विपक्षी दलों ने तीखी आलोचना की थी। सिद्धू ने कुछ दिन पहले यह भी कहा था कि उन्हें दक्षिण भारत से ज्यादा पाकिस्तान में अपनापन लगता है क्योंकि वहा की भाषा और संस्कृति उनकी भाषा और संस्कृति जैसी है।

chat bot
आपका साथी