Murshidabad Violence: रामनवमी हिंसा मामले में EC ने जिला प्रशासन से मांगी रिपोर्ट, सीएम ममता ने बताया पूर्व नियोजित घटना

बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रेजिनगर के शक्तिपुर में बुधवार को रामनवमी शोभायात्रा पर हमला मामले में चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। वहीं पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। शोभायात्रा पर उपद्रवियों द्वारा बम फेंकने की इस घटना में 20 से अधिक लोग जख्मी हो गए जिनमें एक महिला व दो बच्चे भी शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Gupta Publish:Thu, 18 Apr 2024 07:22 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 07:22 PM (IST)
Murshidabad Violence: रामनवमी हिंसा मामले में EC ने जिला प्रशासन से मांगी रिपोर्ट, सीएम ममता ने बताया पूर्व नियोजित घटना
रामनवमी हिंसा मामले में EC ने जिला प्रशासन से मांगी रिपोर्ट।

HighLights

  • सुवेंदु की राज्यपाल को चिठ्ठी, कहा-बंगाल की स्थिति बेहद खराब
  • हिंसा की घटना पूर्व नियोजित : सीएम ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रेजिनगर के शक्तिपुर में बुधवार को रामनवमी शोभायात्रा पर हमला मामले में चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। वहीं, पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

20 लोग हुए थे जख्मी

बता दें कि शोभायात्रा पर उपद्रवियों द्वारा बम फेंकने की इस घटना में 20 से अधिक लोग जख्मी हो गए, जिनमें एक महिला व दो बच्चे भी शामिल हैं। इस दौरान आसपास के कई घरों व दुकानों में आगजनी, लूटपाट भी की गई। इस घटना में शक्तिपुर थाने के प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं।

सुवेंदु अधिकारी ने राज्यपाल से की ये मांग

दूसरी ओर बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार को राज्यपाल सीवी आनंद बोस को पत्र लिखकर रामनवमी शोभायात्रा के दौरान मुर्शिदाबाद सहित राज्य के कुछ अन्य इलाकों में हुई हिंसा की घटना की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग की है।

बंगाल की स्थिति बेहद खराबः अधिकारी

सुवेंदु ने हिंसा का उल्लेख करते हुए पत्र में कहा कि बंगाल की स्थिति बेहद खराब है, उन्होंने राज्यपाल से कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए तुरंत हस्तक्षेप की मांग की। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भडक़ाऊ भाषणों के कारण राज्य में विभिन्न स्थानों पर रामनवमी के जुलूसों को बाधित किया गया और उन पर हमला किया गया।

इधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि यह घटना पूर्व नियोजित थी। हिंसा करने के लिए ही मुर्शिदाबाद के डीआईजी को हटाया गया था।

यह भी पढ़ेंः ईरान के कब्जे वाले जहाज पर सवार भारतीय महिला कैडेट की हुई घर वापसी, विदेश मंत्री जयशंकर ने बताया 'मोदी की गारंटी'

chat bot
आपका साथी