बीमार हुए मुकुल राय, एसएसकेएम में कराया गया भर्ती, इलाज के लिए सात सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन

मुकुल के शरीर में सोडियम पोटैशियम की मात्रा सामान्य से काफी बढ़ गई है इसलिए उन्हें कई शारीरिक समस्याएं हो रही। मुकुल को अस्पताल के वुडबर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है। मुकुल पिछले कुछ महीनों से अस्वस्थ चल रहे हैं। उनकी याददाश्त भी कमजोर हो गई है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 03:01 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 03:01 PM (IST)
बीमार हुए मुकुल राय, एसएसकेएम में कराया गया भर्ती, इलाज के लिए सात सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन
बीमार हुए मुकुल राय, एसएसकेएम में कराया गया भर्ती, इलाज के लिए सात सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल राय अचानक बीमार हो गए हैं। उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुकुल के इलाज के लिए डाक्टर गौतम गंगोपाध्याय की अगुआई में सात सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

फिलहाल मुकुल की हालत स्थिर बताई जा रही है। सूत्रों ने आगे बताया कि मुकुल के शरीर में सोडियम पोटैशियम की मात्रा सामान्य से काफी बढ़ गई है इसलिए उन्हें कई शारीरिक समस्याएं हो रही हैं। मुकुल को अस्पताल के वुडबर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि मुकुल पिछले कुछ महीनों से अस्वस्थ चल रहे हैं। उनकी याददाश्त भी कमजोर हो गई है। गुरुवार को वे शारीरिक जांच कराने अस्पताल गए थे। जांच के बाद डाक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती हो जाने की सलाह दी।

इस बीच मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मुकुल के पुत्र शुभ्रांशु राय को फोन करके उनके पिता के स्वास्थ्य की जानकारी ली। गौरतलब है कि मुकुल हाल में भाजपा छोड़कर तृणमूल में लौटे हैं। इसके बाद उन्हें बंगाल विधानसभा की लोक लेखा समिति (पीएसी) का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। इसे लेकर काफी विवाद चल रहा है।

अस्वस्थता के कारण मुकुल अब तक पीएसी की एक भी बैठक में शामिल नहीं हो पाए हैं। बंगाल भाजपा की तरफ से दलबदल विरोधी कानून के तहत उनकी विधानसभा सदस्यता खारिज करने की मांग की गई है, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष सुनवाई चल रही है। 

chat bot
आपका साथी