दुष्कर्म के बाद छात्रा के मुंह में डाला तेजाब, मौत

दुकान से घर नहाने गई नौवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के बाद मुंह में तेजाब डाल दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 13 Jul 2018 07:37 PM (IST) Updated:Fri, 13 Jul 2018 07:37 PM (IST)
दुष्कर्म के बाद छात्रा के मुंह में डाला तेजाब, मौत
दुष्कर्म के बाद छात्रा के मुंह में डाला तेजाब, मौत

जागरण संवाददाता, कोलकाता। वीरभूम जिले में एक बार फिर छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है। इस बार अपनी दुकान से घर नहाने गई नौवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के बाद मुंह में तेजाब डाल दिया गया। बाथरूम के बाहर गंभीर अवस्था में मिली छात्रा को उपचार के लिए ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

सूत्रों के अनुसार, जिले के मल्लारपुर अंतर्गत पुकुरपाड़ा गांव में रहने वाली किशोरी मल्लारपुर ग‌र्ल्स हाईस्कूल में नौवीं की छात्रा थी। वर्षों पहले पिता की मौत हो जाने के बाद परिवार चलाने के लिए उसकी मां बहिना मोड़ पर चाय की दुकान चलाती है। स्कूल जाने से पहले छात्रा अपनी मां का हाथ बंटाती थी। गांव में बन रहे नए मकान में वह रोजाना स्कूल जाने से पहले नहाने जाती थी। गुरुवार सुबह करीब 9 बजे छात्रा दुकान से घर पर नहाने गई थी। काफी देर तक उसके वापस नहीं लौटने पर मां ने उसकी तलाश शुरू कर दी।

इसी बीच, छात्रा के बड़े भाई के मोबाइल पर किसी का फोन आया, जिसने पड़ोसी छोटन लेट को फोन करने की बात कही। छोटन को फोन किया गया तो उसने पड़ोसी अंजू से बात करने का कहा। इसके बाद उससे बात की गई तो उसने नए मकान में बाथरूम के बाहर छात्रा के अ‌र्द्ध बेहोशी की अवस्था में पड़े होने की जानकारी दी। भाई ने घर पहुंचकर देखा तो उसकी बहन अ‌र्द्धनग्न और बेहोशी की अवस्था में पड़ी थी। उसके मुंह में तेजाब पड़ा होना भी दिखाई दिया। गंभीर अवस्था में छात्रा को रामपुरहाट अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे ब‌र्द्धमान मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में ही छात्रा की मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने पड़ोसी छोटन लेट, अंजू लेट व किरण लेट को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

गौरतलब है कि हाल ही में जिले के पारुई में घर लौट रही आदिवासी छात्रा तथा मोहम्मद बाजार में जंगल में पत्ते बीनने गई आदिवासी युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था। वीरभूम जिले में लगातार हो रही दुष्कर्म की वारदातों से महिलाओं में असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है।

chat bot
आपका साथी