बार-बार शादी करने से इनकार करने पर नाबालिग लड़कियों का किया अपहरण

कई प्रयास के बाद भी शादी के लिए हामी नहीं भरने पर जबरन शादी के दुस्साहसिक प्रयास के तहत तीन नाबालिग लड़कों के एक दल ने तीन नाबालिगों का अपहरण कर लिया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 04 Sep 2018 10:53 AM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2018 11:16 AM (IST)
बार-बार शादी करने से इनकार करने पर नाबालिग लड़कियों का किया अपहरण
बार-बार शादी करने से इनकार करने पर नाबालिग लड़कियों का किया अपहरण

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कई प्रयास के बाद भी शादी के लिए हामी नहीं भरने पर जबरन शादी के दुस्साहसिक प्रयास के तहत तीन नाबालिग लड़कों के एक दल ने तीन नाबालिगों का अपहरण कर लिया। वे लोग अभी शादी की तैयारी में जुटे ही थे कि पुलिस को इसकी भनक लग गई।

पुलिस ने अपहृत नाबालिग लड़कियों को उद्धार कर लिया है। वहीं मामले में आरोपित नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके नाम अनिमेष सापुई, राजदीप प्रमाणिक और संजीव सरदार है। उक्त घटना सोनारपुर थाने के खुड़ीगाछी इलाके में घटी है।

पुलिस के अनुसार तीनों नाबालिग लड़कियां सोनारपार थाना के उक्त इलाके में रहती हैं। अनिमेष, राजदीप और संजीव तीनों मित्र हैं। इनमें अनिमेष रिजेंट पार्क थाना, जबकि बाकी दो सोनारपुर थाना इलाका के रहने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार इन लड़कों को इलाके की तीन किशोरियां भा गई थीं। इन्होंने इन तीनों से शादी करने की ठान ली। इस मसले पर लड़कों ने कई बार नाबालिग किशोरियों से बात भी की थी। हालांकि मिले जवाब में इन्हें निराशा ही हाथ लगी। बार-बार शादी करने से इन्कार करने के बाद उन्होंने नाबालिग लड़कियों को अपहरण करने की योजना बनाई।

बता दें कि 31 अगस्त से नाबालिग लड़कियों का कोई सुराग नहीं है। पीड़ित परिवारों का कहना है कि तीनों लड़कियां साइबर कैफे जा रही हैं, यह कहकर घर से निकलीं। इधर पीड़ित परिवारों की शिकायत पर मामले की जांच में उतरी पुलिस को नाबालिग लड़कियों के मोबाइल फोन इस्तेमाल नहीं करने के कारण पहले उन्हें ढूंढने में काफी दिक्कत हुई।

हालांकि गहनता से की गई जांच के बाद नाबालिग लड़कियों का सुराग उन्हें मिल गया। आरोपितों ने सोनारपुर थाना इलाके में इन नाबालिग लड़कियों को छिपा कर रखा था। पुलिस ने इन्हें वहां से उद्धार कर लिया। तत्पश्चात तीनों आरोपितों की गिरफ्तारी की गई। वहीं उद्धार नाबालिग लड़कियों को बालिका गृह में भेज दिया गया है। इधर इस मामले में पुलिस ने अपहरण के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी