ममता बनर्जी ने अपनी कविता के जरिए केंद्र सरकार पर किया हमला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार के बाद मंगलवार को भी अपनी कविता के जरिए केंद्र सरकार पर हमला किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 08 Aug 2018 10:55 AM (IST) Updated:Wed, 08 Aug 2018 11:48 AM (IST)
ममता बनर्जी ने अपनी कविता के जरिए केंद्र सरकार पर किया हमला
ममता बनर्जी ने अपनी कविता के जरिए केंद्र सरकार पर किया हमला

कोलकाता, जागरण संवाददाता।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार के बाद मंगलवार को भी अपनी कविता के जरिए केंद्र सरकार पर हमला किया। मंगलवार को ट्वीटर पर पोस्ट किए कविता में सुश्री बनर्जी ने अपनी विभिन्न यात्राओं में खलल डालने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है।

हालांकि उन्होंने सीधे तौर पर कविता में किसी नाम का उल्लेख नहीं किया है। बांग्ला और अंग्रेजी में किए पोस्ट में सुश्री बनर्जी ने लिखा है, आप चीन जाना चाहते हैं? हिन्दू-चीनी भाई-भाई, दूसरे देश की नीति इजाजत नहीं देती। शिकागो जाना है? स्वामी विवेकानंद के अभिभाषण की 125वीं वर्षगांठ में शामिल होना है? धर्म आड़े आ रहा है, वह स्वयं सेवकों के लिए है आपके लिए जगह नहीं।

सेंट स्टिफेन कालेज से आमंत्रण मिला है? नहीं वह तो बंद है। असम में भारतीय नागरिकों के हक में विरोध करना है? नहीं आप तो राष्ट्रद्रोही हैं। सौभाग्य है आपने पश्चिम बंगाल में जन्म लिया वरना आपको घुसपैठिया करार दे दिया जाता। 

गौरतलब है कि बीते महीने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का चीन व शिकागो दौरा रद हो गया। इतना ही नहीं उन्हें दिल्ली के सेंट स्टिफेन कालेज से आमंत्रण मिला था, दिल्ली दौरे के दौरान सुश्री बनर्जी को कालेज के कार्यक्रम में शामिल होना था जिसे बाद में कालेज प्रबंधन की ओर से रद किए जाने की सूचना राज्य सचिवालय को भेजी गई। अब सुश्री बनर्जी अपनी कविता के जरिए उक्त तमाम दौरे के रद होने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

इससे पहले सोमवार को हिंदी, अंग्रेजी और बांग्ला में पोस्ट किए कविता में ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार धर्म, जाति, भाषा, खानपान के आधार पर लोगों को बांट रही है। अपनी कविता के जरिए उन्होंने असम में एनआरसी लागू किए जाने को लेकर भी निशाना साधा था।

chat bot
आपका साथी