देश के आमजन के लिए बहुत खतरनाक हालात बन गए हैं : ममता

तृणमूल प्रमुख का केंद्र पर कविता वार जारी है। ममता बनर्जी ने एक बार फिर सोशल नेटवर्किग साइट पर कविता पोस्ट कर केंद्र के खिलाफ निशाना साधा।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 01 Sep 2018 10:47 AM (IST) Updated:Sat, 01 Sep 2018 11:03 AM (IST)
देश के आमजन के लिए बहुत खतरनाक हालात बन गए हैं : ममता
देश के आमजन के लिए बहुत खतरनाक हालात बन गए हैं : ममता

कोलकाता,  जागरण संवाददाता। तृणमूल प्रमुख व राज्य की मुख्यमंत्री का केंद्र पर कविता वार जारी है। सुश्री बनर्जी ने एक बार फिर सोशल नेटवर्किग साइट पर कविता पोस्ट कर केंद्र के खिलाफ निशाना साधा। फेसबुक व ट्वीटर पर पोस्ट किए कविता में मुख्यमंत्री ने डॉलर के मुकाबले लगातार कमजोर हो रहे रुपये और डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र पर हमला बोला है।

कविता के जरिए देश की आर्थिक स्थिति पर बात करते हुए मोदी सरकार की आलोचना की है और कहा है कि मोदी सरकार जिस तरह से काम कर रही है और देश की व्यवस्था पर उसका जो असर हो रहा है, उससे देश के आमजन के लिए बहुत खतरनाक हालात बन गए हैं। अपनी कविता में व्यंग करते हुए मुख्यमंत्री ने लिखा है कि रुपये को मामूली बुखार है जबकि पेट्रोल और डीजल की कीमतें सर्वाधिक उछाल पर है।

ममता ने दावा किया कि रिपोर्ट बताते हैं कि मार्च के अंतिम सप्ताह से लेकर तीन अगस्त तक देश में विदेशी मुद्रा घटकर 21.84 अरब डालर पर पहुंच गई है। इसके अलावा बैंकों में व्यवसायिक खातों को होने वाला नुकसान जीडीपी के 2.8 फीसद के बराबरी पर पहुंच गया है। बिना तैयारी के जीएसटी लागू कर देने की वजह से राज्य को 48174 करोड़ रुपये का नुकसान जुलाई 2017 से मार्च 2018 के बीच हुआ है।

बता दें कि डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बीते कई दिनों से लगातार कमजोर हो रहा है। शुक्रवार को भी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 21 पैसे की गिरावट के साथ 70.95 के स्तर पर खुला और कारोबार के शुरुआत में ही रुपये ने 71 रुपये/डॉलर के स्तर को भी छू लिया। इस साल रुपया 10 फीसद से ज्यादा कमजोर हो चुका है। वहीं शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ। 

chat bot
आपका साथी