ममता बनर्जी ने बसपा प्रमुख मायावती को कहा धन्यवाद

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार पर टिप्पणी के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 11:07 AM (IST) Updated:Thu, 29 Mar 2018 03:16 PM (IST)
ममता बनर्जी  ने बसपा प्रमुख मायावती को कहा धन्यवाद
ममता बनर्जी ने बसपा प्रमुख मायावती को कहा धन्यवाद

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार पर टिप्पणी के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।

एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, बंगाल के बारे में आपकी टिप्पणियों के लिए मायावती जी को धन्यवाद। आपने भाजपा सरकार का पर्दाफाश किया है, क्योंकि हम सभी एक साथ काम कर रहे हैं। मायावती ने मोदी सरकार पर पश्चिम बंगाल के लिए अलग-अलग मानदंडों का आरोप लगाया और भाजपा के हथियारों के साथ विरोध प्रदर्शन करके अशांति पैदा करने का आरोप लगाया।

सोमवार को राज्य के रानीगंज में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें एक की मौत हो गई। एक व्यक्ति को कथित रूप से मौत की सजा सुनाई गई थी, जबकि पुलिस उपायुक्त का बम से हुए हमले में हाथ उड़ गया। कई दुकानें और घरों में आग लगा दी गई।

पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और सोमवार शाम के बाद से इस इलाके में किसी भी तरह की अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए पुलिस गश्त लगा रही है। पुलिस ने दावा किया कि स्थिति नियंत्रण में है। 

राज्यपाल ने की शांति बनाए रखने की अपील

राज्य सरकार ने राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी को हिंसा ग्रस्त रानीगंज क्षेत्र में नहीं जाने की सलाह दी है। राजभवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने रानीगंज हिंसा में घायल पुलिस उपायुक्त अ¨रदम दत्त चौधरी को देखने के लिए दुर्गापुर जाने की योजना बनाई थी।

गंभीर रूप से घायल दत्त को देखने दुर्गापुर अस्पताल जाना चाहते थे। वह खुद वहां की स्थिति का जायजा लेना चाहते थे लेकिन सरकार ने राज्यपाल को वहां नहीं जाने का सुझाव दिया। राज्य सचिवालय (नवान्न) की ओर से कहा गया कि वहां न जाना ही बेहतर है। सरकार की ओर से कहा गया कि इलाके में पुलिस की तैनाती के मद्देनजर यात्रा के दौरान माननीय राज्यपाल को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करना मुश्किल होगा। हिंसा प्रभावित क्षेत्र रानीगंज और आसनसोल के आसपास में स्थिति तनावपूर्ण है।

राज्यपाल ने समाज के सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि राज्यपाल को नहीं जाने देने की सरकार की सलाह के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। हालांकि वह मानते हैं कि पहले हिंसाग्रस्त क्षेत्र में शांति बहाली जरूरी है। सोमवार को राम नवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच हुए संघषरें में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी और दो पुलिस अधिकारी घायल हुए थे। 

chat bot
आपका साथी