'धक्का लगने से गिरी थीं ममता बनर्जी', डॉक्टर ने किया बड़ा खुलासा; जांच के लिए आज CM आवास जाएगी पुलिस

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार शाम अपने घर पर टहलने दौरान गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गईं। उन्हें कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में देर शाम गंभीर हालत में भर्ती कराया गया। अस्पताल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त को बताया है कि उन्हें बेडरूम में पीछे से धक्का मारा गया है जिसकी वजह से वह गिर गईं

By Jagran NewsEdited By: Piyush Kumar Publish:Fri, 15 Mar 2024 06:55 AM (IST) Updated:Fri, 15 Mar 2024 06:55 AM (IST)
'धक्का लगने से गिरी थीं ममता बनर्जी', डॉक्टर ने किया बड़ा खुलासा; जांच के लिए आज CM आवास जाएगी पुलिस
सीएम ममता बनर्जी गुरुवार शाम अपने घर पर टहलने दौरान गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गईं।(फोटो सोर्स: जागरण)

HighLights

  • ममता बनर्जी कालीघाट स्थित आवास पर टहल रही थीं।
  • टहलते समय ही वह अचानक गिर गईं।
  • उन्हें कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में देर शाम गंभीर हालत में भर्ती कराया गया।

जेएनएन, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त को बताया है कि उन्हें बेडरूम में पीछे से धक्का मारा गया है, जिसकी वजह से वह गिर गईं और शोकेस से उनका सिर टकरा गया। इसके अलावा एसएसकेएम अस्पताल के निदेशक मणिमय बंद्योपाध्याय ने भी संवाददाता सम्मेलन कर यही जानकारी दी है।

पुलिस आज घटना की करेगी जांच

अब इस घटना को लेकर पुलिस मुख्यालय लालबाजार की ओर से जांच की जाएगी। अधिकारियों की टीम आज जांच के लिए मुख्यमंत्री के घर पर जाएगी। मुख्यमंत्री को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया है और ऐसी स्थिति में बेडरूम में उन्हें पीछे से कैसे धक्का लगा, इसकी जांच पड़ताल की जाएगी। मुख्यमंत्री के बेडरूम में आने जाने वालों की सूची तैयार की जा रही है।

अपने आवास में टहल रही थीं ममता

दरअसल, पहले खबर सामने आई थी कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार शाम अपने घर पर टहलने दौरान गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गईं। उन्हें कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में देर शाम गंभीर हालत में भर्ती कराया गया।

इस बात की जानकारी खुद उनकी पार्टी तृणमूल की ओर से दी गई। बताया गया कि मुख्यमंत्री शाम में कोलकाता में एक कार्यक्रम से लौटकर अपने कालीघाट स्थित आवास पर टहल रही थीं। टहलते समय ही वह अचानक गिर गईं, जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आई।

टीएमसी ने ममता बनर्जी की तस्वीर की साझा

तृणमूल ने एक्स पर ममता के घायल होने की एक तस्वीर साझा की, जिसमें देखा जा सकता है कि वह अस्पताल में बेड पर हैं और उनके सिर से खून निकल रहा है। जब यह घटना घटी तब तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व ममता के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी भी वहां मौजूद थे।

मुख्यमंत्री को तुरंत एसएसकेएम अस्पताल लाकर वीवीआइपी वुडबर्न वार्ड में भर्ती कराया गया। उनके घायल होने की सूचना मिलते ही राज्य के मुख्य सचिव व गृह सचिव सहित राज्य के कई मंत्री व विधायक एवं बड़ी संख्या में समर्थक अस्पताल पहुंच गए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। राज्यपाल सीवी आनंद बोस मुख्यमंत्री के स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनकी खोज-खबर लेने अस्पताल भी पहुंचे।

जनवरी में भी सड़क हादसे का शिकार हुई थीं ममता

बता दें कि इससे पहले जनवरी में भी ममता सड़क हादसे का शिकार हुई थीं। उस दौरान वे बद्र्धमान में एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कोलकाता वापस लौट रही थीं, तभी धुंध की वजह से अचानक कार का ब्रेक लगाने की वजह से ममता के सिरे में हल्की चोट आई थी।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: दो पलटीमारों ने गौतमबुद्ध नगर में डुबाई कांग्रेस की नैया, चुनाव से ठीक पहले छोड़ा था साथ

chat bot
आपका साथी