जूट मिल श्रमिकों ने की शहीद परिवारों की आर्थिक मदद

बंगाल के शहीद सीआरपीएफ जवान बाबलू सांतरा तथा सुदीप विश्वास के परिवारों की जूट मिल श्रमिकों ने आर्थिक मदद की। शुक्रवार को दो लाख 64 हजार 735 रुपये का चेक बाबलू सांतरा की पत्नी मीता सांतरा तथा उतनी ही धनराशि का चेक सुदीप विश्वास के पिता संन्यासी विश्वास व मा ममता विश्वास को उनके घर पहुंच कर हुकूमचंद जूट मिल के श्रमिकों के प्रतिनिधिमंडल ने सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Mar 2019 07:29 PM (IST) Updated:Sat, 09 Mar 2019 07:29 PM (IST)
जूट मिल श्रमिकों ने की शहीद परिवारों की आर्थिक मदद
जूट मिल श्रमिकों ने की शहीद परिवारों की आर्थिक मदद

संवाद सूत्र, बैरकपुर : बंगाल के शहीद सीआरपीएफ जवान बाबलू सांतरा तथा सुदीप विश्वास के परिवारों की जूट मिल श्रमिकों ने आर्थिक मदद की। शुक्रवार को दो लाख 64 हजार 735 रुपये का चेक बाबलू सांतरा की पत्नी मीता सांतरा तथा उतनी ही धनराशि का चेक सुदीप विश्वास के पिता संन्यासी विश्वास व मा ममता विश्वास को उनके घर पहुंच कर हुकूमचंद जूट मिल के श्रमिकों के प्रतिनिधिमंडल ने सौंपा। संन्यासी विश्वास ने कहा कि श्रमिकों के इस सहयोग से वह अभिभूत हैं। यह पहला मौका है, जब किसी जिजी संस्था ने सहायता का हाथ बढ़ाया है।

हुकूमचंद जूट मिल की आइएनटीटीयूसी शाखा के संयुक्त सचिव धीरज कुमार झा ने बताया कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला में निहत्थे जवानों की शहादत ने श्रमिकों की अंतरात्मा को झकझोरा। शहीद परिवारों को सहायता करने के उनके मंसूबे को देखते हुए हुकूमचंद जूट मिल प्रबंधन और आठों यूनियनों में बैठक हुई, जिसमें तय हुआ कि श्रमिक वर्ग 50 रुपया, जूनियर स्टाफ अपने वेतन का दो प्रतिशत व मैनेजिंग स्टाफ अपने वेतन का पाच प्रतिशत हिस्सा शहीद परिवारों के सहायतार्थ दान करेगा। मिल के सभी वगरें ने अपने वेतन से दानराशि कटवा दी। कुल मिलाकर 5 लाख 29 हजार 735 रुपये जमा हुए, जिसे दो भागों में बाटकर चेक के जरिए दोनों शहीद परिवारों को दे दिए गए। मिल के आठ यूनियनों के चार-चार पदाधिकारी और प्रबंधन पक्ष के एक अधिकारी का दो दल बनाया गया। उनमें से एक दल ने बाउड़िया के राजवंशीपाड़ा के निवासी शहीद बाबलू सांतरा के घर जाकर उनकी पत्नी मीता सांतरा को सहायता राशि का चेक सौंपा। उस दल में प्रबंधन अधिकारी एचपी तामूली, आइएनटीटीयूसी के महासचिव मुहम्मद हाशिम, आइएनटीयूसी(जेडब्ल्यू) के रवींद्र सिंह, आरपीएमयू के लाल बहादुर गुप्ता, इंटक के मुहम्मद गुलाम नबी और बीसीएमयू के नूर आलम शामिल थे। शहीद सुदीप विश्वास के घर हासपुकुड़िया पहुंचने वाले दल में प्रबंधन पक्ष के रंजीत मिश्रा आइएनटीटीयूसी के धीरज कुमार झा, एआइटीयूसी के शेख रफिक, जेटीडब्ल्यू के राजेंद्र चौधरी और बीएमएस के बबन यादव शामिल थे।

chat bot
आपका साथी