तकनीकी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के 9 वें संस्करण का आयोजन

-जेआइएस विश्वविद्यालय व बंगाल चेंबर के संयुक्त प्रयास से आगरपाड़ा में स्थित जेआइएस विश्वविद्यालय परिसर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 06:17 AM (IST)
तकनीकी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के 9 वें संस्करण का आयोजन
तकनीकी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के 9 वें संस्करण का आयोजन

-जेआइएस विश्वविद्यालय व बंगाल चेंबर के संयुक्त प्रयास से आगरपाड़ा में स्थित जेआइएस विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित जागरण ब्यूरो, कोलकाता : जेआइएस विश्वविद्यालय के सहयोग से बंगाल चेंबर ने जेआइएस विश्वविद्यालय परिसर में तकनीकी क्विज़ के 9 वें संस्करण का सफलतापूर्वक आयोजन किया है। यह एक इंटर कॉलेज क्विज़ फेस्ट है। पिछले वषरें में चेंबर ने 2009 से 2019 के दौरान तकनीकी क्विज़ प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक आयोजन कर चुकी है। इस वर्ष बंगाल और पूर्वी भारत के विभिन्न कॉलेजों के 160 से अधिक टीमों में लगभग 300 छात्रों ने इस आयोजन में भाग लिया।

सुभोदीप घोष (महानिदेशक, द बंगाल चेंबर) ने बताया कि इस क्विज़ फेस्ट में तकनीक विषय पर सवालों की श्रृंखला छात्रों के सामने पेश की गयी थी, प्रत्येक प्रश्न में एक प्रौद्योगिकी कोण था, लेकिन जरूरी नहीं कि यह तकनीकी मुद्दों एवं प्रक्त्रियाओं के लिए उन्मुख हो। इस क्विज़ में एक अनूठी स्थिति थी, इसमें अधिक परिचित सामान्य और व्यावसायिक क्विज़ से थोड़ा अलग सवाल प्रतिभागियों से पूछा गया, जिसने इसे और अधिक रोचक बना दिया। इस संस्करण के लिए क्विज मास्टर्स औरित्रो (रुरु) चौधरी और किंशुक बिस्वास थे।

इस क्विज प्रतियोगिता में पृथ्वीजीत नाथ और सूर्यदेव बसु के नेतृत्व में जादवपुर विश्वविद्यालय की एक टीम ने हिस्सा लिया, जो इसके विजेता बने। एनआईटी जमशेदपुर के सातनु कुमार और उज्जवल गुप्ता प्रथम उप विजेता बने, जबकि दूसरे उप विजेता एनआईटी जमशेदपुर के अनिर्बान माइति और अमन सौरव थे।

इस अवसर पर प्रो. डॉ. बीसी मल (कुलपति, जेआइएस, विश्वविद्यालय), केके महापात्रा (हेड- इन्फोकॉम एबीपी प्रा. लिमिटेड), डॉ. नबारुण भट्टाचार्य (वरिष्ठ निदेशक और केंद्र प्रमुख, सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ़ एडवास्ड कंप्यूटिंग (सी-डीएसी, कोलकाता) (इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार), प्रो. डॉ. शातनु कुमार सेन, (प्रिंसिपल, जीएनआईटी), इंद्रजीत चटर्जी (कार्यकारी निदेशक-इंफ्रास्ट्रक्चर, सरकार और स्वास्थ्य सेवा, केपीएमजी सलाहकार सेवा प्राइवेट लिमिटेड), कुशल सेनगुप्ता (अध्यक्ष, निम्बस सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड), अंशुमान भट्टाचार्य (सीईओ और संस्थापक सीबीआ विश्लेषिकी और परामर्श सेवाएं पीएल), जयंत कुमार साहा (निदेशक, सॉफ्टिंक इंटेलिजेंट सॉल्यूशस प्रा. लिमिटेड) प्रमुख रुप से मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी