हावड़ा चुनाव : राज्य चुनाव आयोग के समक्ष वामो का प्रदर्शन, हाई कोर्ट में आज सुनवाई

वाममोर्चा के चेयरमैन बिमान बोस ने ममता सरकार पर हमला बोलाकहा कि बंगाल में कोई लोकतंत्र नहीं है। शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन की भी अनुमति नहीं है। जिस तरह से राज्य सरकार पुलिस को चला रही है उसी तरह से राज्य निर्वाचन आयोग को भी अपने इशारे पर चला रही है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 30 Dec 2021 09:35 AM (IST) Updated:Thu, 30 Dec 2021 10:05 AM (IST)
हावड़ा चुनाव : राज्य चुनाव आयोग के समक्ष वामो का प्रदर्शन, हाई कोर्ट में आज सुनवाई
हावड़ा चुनाव : राज्य चुनाव आयोग के समक्ष वामो का प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । निगम चुनाव को लेकर गुरुवार को कलकत्ता हाई कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। न्यायधीश शम्पा सरकार व विभाष रंजन दे की खंडपीठ में मामले की सुनवाई होगी। हावड़ा नगर निगम चुनाव की घोषणा नहीं किए जाने के खिलाफ वाममोर्चा ने बुधवार को कोलकाता में राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) के दफ्तर के सामने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की जिसको लेकर जमकर बवाल हुआ। पुलिस ने इस दौरान कई वाममोर्चा समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों में वरिष्ठ माकपा नेता रबीन देव व कल्लोल मजुमदार भी शामिल हैं। पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की धक्का-मुक्की भी हुई।

इधर, अपने कार्यकर्ताओं व नेताओं को जबरन प्रदर्शन करने से रोकने व गिरफ्तारी को लेकर वाममोर्चा के चेयरमैन बिमान बोस ने ममता सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बंगाल में कोई लोकतंत्र नहीं है। शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन की भी अनुमति नहीं है। जिस तरह से राज्य सरकार पुलिस को चला रही है उसी तरह से राज्य निर्वाचन आयोग को भी अपने इशारे पर चला रही है। बंगाल में लूट व हिंसा की राजनीति हो रही है। बोस ने इस घटना के खिलाफ गुरुवार को पूरे राज्यभर में विरोध प्रदर्शन करने की भी घोषणा की।

दूसरी ओर, निगम चुनाव को लेकर गुरुवार को कलकत्ता हाई कोर्ट में भी सुनवाई होने वाली है। न्यायधीश शम्पा सरकार व विभाष रंजन दे की खंडपीठ में मामले की सुनवाई होगी। मंगलवार को मौसमी राय ने जनहित याचिका दायर की थी। इसमें कहा गया है कि हावड़ा को छोड़कर अन्य चार नगर निगमों सिलीगुड़ी, चंदननगर, आसनसोल व विधाननगर नगर निगम के लिए 22 जनवरी को चुनाव कराए जाने की राज्य चुनाव आयोग ने घोषणा की है। उन्होंने अदालत से हावड़ा नगर निगम में एक साथ चुनाव कराने की मांग करते हुए आयोग को निर्देश देने की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी