कोलकाता में निर्मित एक इमारत के एक-एक फ्लैट के 10-10 दावेदार!

कोलकाता के आनंदपुर इलाके की गुलशन कॉलोनी में निर्मित एक इमारत के एक फ्लैट के 10 दावेदार इमारत की भूमि के मालिक और फ्लैट तैयार करने वाले के बीच आए दिन हो रहा संघर्ष। पिछले दिनों हुई फायरिंग में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 12:30 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 12:30 PM (IST)
कोलकाता में निर्मित एक इमारत के एक-एक फ्लैट के 10-10 दावेदार!
कोलकाता के आनंदपुर इलाके की गुलशन कॉलोनी में निर्मित एक इमारत के एक-एक फ्लैट के 10-10 दावेदार!

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता के आनंदपुर इलाके की गुलशन कॉलोनी में निर्मित एक इमारत के एक-एक फ्लैट के 10-10 दावेदार हैं। इसे लेकर इमारत की भूमि के मालिक और फ्लैट तैयार करने वाले के बीच आए दिन संघर्ष हो रहा है। गोलियां चल रही हैं। पिछले दिनों हुई फायरिंग में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जुलकर नामक एक शख्स ने 2010 में उस जमीन पर इमारत का निर्माण कार्य शुरू किया था और वहां बनने वाले फ्लैट के बाबत उसने 60 लोगों से लाखों रुपये लिए थे। निर्माण कार्य शुरू होने के दो साल बाद ही काम रोक दिया गया। फ्लैट के लिए रुपये देने वाले जब वहां जुटने शुरू हुए तो जुलकर भाग गया। अगले तीन साल तक इमारत का निर्माण कार्य रुका रहा। 2015 में मिनी फिरोज नामक व्यक्ति ने फिर से काम शुरू किया। 2019 में इमारत का निर्माण पूरा हुआ लेकिन रुपये देने वालों को फ्लैट नहीं दिया गया।

उसी साल जुलकर कोलकाता लौटा और मिनी फिरोज के साथ उसका विवाद शुरू हो गया। जुलकर का कहना है कि जमीन उसकी है इसलिए फ्लैट की बिक्री का अधिकार उसको है जबकि मिनी फिरोज का कहना है कि इमारत का निर्माण कार्य उसने पूरा किया है इसलिए फ्लैट की बिक्री वह करेगा। इसी को लेकर दोनों के बीच आए दिन संघर्ष होता रहता है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गत शुक्रवार को जुलकर अपने लोगों के साथ इमारत पर कब्जा जमाने आया था। मिनी फिरोज को इसकी जानकारी मिल गई थी । उसके लोगों ने इमारत की छत से जुलकर के लोगों पर कांच की बोतलें फेंकने शुरू कर दीं। इसके बाद दोनों तरफ से गोलियां चलनी शुरू हो गईं। फायरिंग में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को डा. नीलरतन सरकार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में आशादुल हुसैन उर्फ बांग्ला राजू एवं सपन मंडल नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

chat bot
आपका साथी