बड़ाबाजार मे हॉर्लिक्स के जार से निकले 9.46 लाख के जाली नोट

भारत-बाग्लादेश सीमा पर स्थित इस इलाके से किसी को संदेह नही हो इसके लिए काले प्लास्टिक मे सील कर जाली नोटो को हॉर्लिक्स के जार मे भरकर लाया गया था।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 25 Aug 2017 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 25 Aug 2017 03:44 PM (IST)
बड़ाबाजार मे हॉर्लिक्स के जार से निकले 9.46 लाख के जाली नोट
बड़ाबाजार मे हॉर्लिक्स के जार से निकले 9.46 लाख के जाली नोट

कोलकाता, [जागरण संवाददाता] । मालदा से 5.20 लाख के जाली नोट बरामद होने के कुछ घंटे बाद ही महानगर के बड़ाबाजार से 9.46 लाख के जाली नोट बरामद हुए है। सभी जाली नोट दो-दो हजार के है जो हॉर्लिक्स के जार मे भर कर लाया गए थे। कोलकाता पुलिस के विशेष टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कलाकर स्ट्रीट मे पावर हाउस के सामने से जाली नोटो के साथ तीन तस्करो को भी गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के उपायुक्त मुरलीधर शर्मा ने बताया 'तीन लोगो को 9.46 लाख के जाली नोटो के साथ गिरफ्तार किया गया है। वे तीनो ही मालदा के रहने वाले है।

एसटीएफ उपायुक्त के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगो की पहचान आलम शेख, गोलाप शेख और साराउल शेख के रूप मे हुई है, जो मालदा के वैष्णवनगर इलाके के रहने वाले है। गुरुवार को तीनो को बैकशाल कोर्ट मे पेश किया गया, जहां न्यायाधीश ने उन्हे एक सितबर तक रिमांड पर भेज दिया।

भारत-बाग्लादेश सीमा पर स्थित इस इलाके से किसी को संदेह नही हो इसके लिए काले प्लास्टिक मे सील कर जाली नोटो को हॉर्लिक्स के जार मे भरकर लाया गया था। एसटीएफ को बुधवार की शाम को खबर मिली कि मालदा से जाली नोट की बड़ी खेप महानगर पहुंची है। उसी सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने पहले से मध्य कोलकाता के विभिन्न इलाको मे निगरानी शुरू कर दी।

बुधवार रात बड़ाबाजार के कलाकार स्ट्रीट मे तीन युवको को संदिग्ध स्थिति मे घूमते हुए देखा गया। तीनो को पकड़ कर तलाशी ली गई तो बैग मे रखे हॉर्लिक्स के जार मिले। उसे जब खोला गया तो उससे 9 लाख 46 हजार रुपये से जाली नोट बरामद हुए। एसटीएफ की टीम गिरफ्तार तीनो तस्करो से यह पता लगाने मे जुटी है कि नोटो की खेप किसे सप्लाई की जानी थी। एसटीएफ अधिकारियो के मुताबिक नोटो की गुणवता काफी बेहतर है, जिसकी वजह से असली व नकली की पहचान करना मुश्किल है।

chat bot
आपका साथी