महानगर के सभी बूथों पर केंद्रीय बल की मांग पर चुनावकर्मियों ने किया प्रदर्शन

हावड़ा-हुगली समेत राज्य के विभिन्न जिलों में सभी बूथों पर केंद्रीय बल की तैनाती की मांग को लेकर चुनावकर्मियों का प्रदर्शन जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 08:23 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:36 AM (IST)
महानगर के सभी बूथों पर केंद्रीय बल की मांग पर चुनावकर्मियों ने किया प्रदर्शन
महानगर के सभी बूथों पर केंद्रीय बल की मांग पर चुनावकर्मियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कोलकाता : हावड़ा-हुगली समेत राज्य के विभिन्न जिलों में सभी बूथों पर केंद्रीय बल की तैनाती की मांग को लेकर चुनावकर्मियों का प्रदर्शन जारी है। अब इस मांग पर अब कोलकाता में भी चुनाव कर्मियों का प्रदर्शन शुरू हो गया है। मांग नहीं माने जाने पर तीसरे चरण के मतदान का बहिष्कार करने की धमकी भी चुनावकर्मियों ने दी है। उन्होंने आयोग द्वारा कई चुनावकर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने पर चिंता व्यक्त की है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव प्रारंभ होने के पूर्व ही सर्वप्रथम हावड़ा जिले में चुनावकर्मियों का प्रत्येक बूथ पर केंद्रीय बल की तैनाती की मांग को लेकर प्रदर्शन प्रारंभ हुआ। धीरे-धीरे यह मांग अन्य जिलों में भी उठने लगी। इस मांग के तहत चुनावकर्मी सड़कों पर उतरे और आयोग के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराया। इसी क्रम में शनिवार को कोलकाता में चुनावकर्मियों ने उक्त मांग रखी। दक्षिण कोलकाता के चेतला हाई स्कूल के समक्ष इकट्ठा होकर चुनावकर्मी अपनी मांगों के समर्थन में विरोध पर उतर आए। उनका कहना है कि बंगाल में पहले व दूसरे चरण के चुनाव के दौरान जो स्थिति थीं, उसे ध्यान में रखते हुए आयोग को प्रत्येक बूथ पर केंद्रीय बल की तैनाती की मांग पर गंभीर होकर काम करना चाहिए। प्रदर्शन पर उतारू चुनावकर्मियों के अनुसार मतदान के दिन केंद्रीय बलों की गैर-मौजूदगी में उनकी सुरक्षा को व्यापक खतरा रहता है। दो चरणों के चुनाव के बाद कई चुनावकर्मियों को आयोग की नाराजगी और कारण बताओ नोटिस का सामना करना पड़ा है। इसे लेकर भी चुनावकर्मियों ने चिंता व्यक्त की है। इस दौरान चुनावकर्मियों ने धमकी भरे लहजे में कहा कि यदि तीसरे चरण के मतदान के दौरान उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो चुनावी प्रक्रिया का वे लोग बहिष्कार करेंगे।

chat bot
आपका साथी