पर्सनल यूजर आइडी से ई टिकट का खेल, आरपीएफ ने किया गिरफ्तार, 11 टिकट भी जब्त

आरपीएफ को उक्त शख्स के पास से 20 पर्सनल यूजर आइडी का पता चला है। इसके माध्यम से वह टिकट बुक करता था और गैर कानूनी रूप से टिकट बेचता था। आरपीएफ ने आरोपित के खिलाफ 143 रेलवे एक्ट में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 03:54 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 03:54 PM (IST)
पर्सनल यूजर आइडी से ई टिकट का खेल, आरपीएफ ने किया गिरफ्तार, 11 टिकट भी जब्त
आरपीएफ की गिरफ्त में आरोपित। सौजन्य :: आरपीएफ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पर्सनल यूजर आइडी से रेलवे ई टिकट की कालाबाजारी कर रेलवे को चूना लगाने वाले एक शख्स को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने गिरफ्तार किया है। तलाशी में उसके पास से 11 ई टिकट भी जब्त किए गए हैं, जिसे आइआरसीटीसी की 20 पर्सनल यूजर आइडी से बुक किए गए थे। आरोपित गत एक वर्ष से घर से ही इस गोरखधंधे को अंजाम दे रहा था। यह घटना हुगली जिले के खानाकुल थाना अंतर्गत पश्चिमपाड़ा की है, जहां पुलिस की मदद से छापेमारी कर आरपीएफ ने छोटू दे नामक शख्स को दबोचा।

सूत्रों के अनुसार, कुछ दिनों पहले आरपीएफ ने ई टिकट दलाली की जांच के दौरान प्रवल नामक एक संदिग्ध यूजर आइडी को चिन्हित किया था। आरपीएफ ने उक्त आइडी की तह तक जाने के लिए जांच शुरू की। इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर हावड़ा डिवीजन के तारकेश्वर आरपीएफ पोस्ट में तैनात सब इंस्पेक्टर कौशल कुमार ने अपनी टीम के साथ स्थानीय पुलिस की मदद से मंगलवार को हुगली के खानाकुल थाना अंतर्गत पश्चिमपाड़ा के मायाल में छोटू दे नामक शख्स के घर दबिश डाली। जांच के दौरान आरपीएफ ने उक्त शख्स की मेल आइडी को खोला किया तो उसमें 11 पुराने ई टिकट बरामद हुए जिन्हे पर्सनल यूजर आइडी से बुक कर महंगे दामों में बेचा गया था। बरामद टिकट की कीमत 20 हजार से अधिक बताई गई है।

पर्सनल यूजर आइडी से रेलवे ई टिकट की कालाबाजारी कर रेलवे को चूना लगाने वाले एक शख्स को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने गिरफ्तार किया है। तलाशी में उसके पास से 11 ई टिकट भी जब्त किए गए हैं, जिसे आइआरसीटीसी की 20 पर्सनल यूजर आइडी से बुक किए गए थे। आरपीएफ को उक्त शख्स के पास से 20 पर्सनल यूजर आइडी का पता चला है। इसके माध्यम से वह टिकट बुक करता था और गैर कानूनी रूप से टिकट बेचता था। आरपीएफ ने आरोपित के खिलाफ 143 रेलवे एक्ट में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी