Work From Home : आने वाले दिनों में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी में सुधार के लिए स्थानीय डेटा केंद्रों की जरूरत : देवाशीष सेन

WBHIDCO के चेयरमैन देवाशीष सेन ने कहा आने वाले दिनों में लोग घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करेंगे ऐसे में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी में सुधार के लिए डेटा केंद्रों की जरूरत होगी। WBHIDCO ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के साथ ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के ‘शेडो एरिया’ को अध्ययन शुरू किया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 04:35 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 04:35 PM (IST)
Work From Home : आने वाले दिनों में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी में सुधार के लिए स्थानीय डेटा केंद्रों की जरूरत : देवाशीष सेन
WBHIDCO चेयरमैन देवाशीष सेन ने कहा कि ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी में सुधार के लिए स्थानीय डेटा केंद्रों की जरूरत होगी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल आवास संरचना विकास निगम (डब्ल्यूबीएचआइडीसीओ) के चेयरमैन देवाशीष सेन ने कहा है कि आने वाले दिनों में और अधिक लोग घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करेंगे, ऐसे में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी में सुधार के लिए स्थानीय डेटा केंद्रों की जरूरत होगी। 

कोलकाता में सिलिकॉन वैली हब बारे कंपनी की पूछताछ

सेन ने गुरुवार को भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) के एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि कोलकाता के न्यूटाउन में प्रस्तावित सिलिकॉन वैली हब में डेटा केंद्र शुरू करने के लिए कई कंपनियों द्वारा पूछताछ की जा रही है।

जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए डेटा केंद्र की जरूरत 

सेन ने कहा, 'जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए स्थानीय डेटा केंद्रों की काफी जरूरत होगी। आगे चलकर और अधिक लोग घर से काम करेंगे। ऐसे में डेटा कनेक्टिविटी पर निर्भरता काफी अधिक बढ़ जाएगी।' 

ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के ‘शेडो एरिया’ को लेकर अध्ययन 

उन्होंने कहा कि डब्ल्यूबीएचआइडीसीओ ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के साथ शुरुआती बातचीत के बाद ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के ‘शेडो एरिया’ को लेकर अध्ययन शुरू किया है। शेडो क्षेत्रों से तात्पर्य ऐसे स्थानों से है जहां ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी काफी धीमी है।

chat bot
आपका साथी