पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे माकपा विधायक!

दमदम उत्तर सीट से माकपा विधायक तन्मय भट्टाचार्य ने दुर्गा पूजा पंडाल के उद्घाटन का आमंत्रण स्वीकार कर पार्टी नेतृत्व के लिए परेशानी पैदा कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 10:00 AM (IST)
पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे माकपा विधायक!
पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे माकपा विधायक!

जागरण संवाददाता, कोलकाता : दमदम उत्तर सीट से माकपा विधायक तन्मय भट्टाचार्य ने दुर्गा पूजा पंडाल के उद्घाटन का आमंत्रण स्वीकार कर पार्टी नेतृत्व के लिए परेशानी पैदा कर दी है। सवाल यह कि क्या पार्टी कांग्रेस की संशोधित लाइन के अनुसार वे पूजा पंडाल का उद्घाटन कर सकते हैं? इस पर विधायक की दलील है कि ऐसा कहीं भी कागजी तौर पर उल्लेख नहीं है कि कोई पूजा का उद्घाटन नहीं कर सकता।

इस पर माकपा के एक खेमे की दलील है कि पूजा के दौरान उद्घाटन का आमंत्रण वामो चेयरमैन विमान बोस, माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा को भी आता है लेकिन वे इसे टाल देते हैं। पार्टी कांग्रेस के संशोधित नियम के अनुसार अन्य धर्मो की भावनाओं का सम्मान करते हुए माकपा निरपेक्ष रूख अख्तियार करेगी।

हालांकि यहां तन्मय भंट्टाचार्य पूर्व माकपा नेता दिवंगत सुभाष चक्रवर्ती का उदाहरण देते हैं उनका कहना है कि सुभाष दा ने तारापीठ में पूजा करके पार्टी के लिए नया विवाद पैदा कर दिया था।

वहीं, इसपर वामो विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती का कहना है कि उनके पास भी पूजा पंडाल के उद्घाटन के आमंत्रण आते हैं लेकिन वे जिम्मेदारी के साथ इसे टाल देते हैं।

chat bot
आपका साथी