अमित शाह पर मानहानि का केस, समन जारी

-ममता के भतीजे व सांसद अभिषेक बनर्जी ने बैंकशाल कोर्ट में किया केस -कोर्ट ने 28 सितंबर तक श्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Aug 2018 11:43 AM (IST) Updated:Thu, 30 Aug 2018 11:43 AM (IST)
अमित शाह पर मानहानि का केस, समन जारी
अमित शाह पर मानहानि का केस, समन जारी

-ममता के भतीजे व सांसद अभिषेक बनर्जी ने बैंकशाल कोर्ट में किया केस

-कोर्ट ने 28 सितंबर तक शाह को अदालत में हाजिर होने का दिया निर्देश

जागरण संवाददाता, कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया। इसके बाद कोर्ट ने शाह के खिलाफ समन जारी करते हुए 28 सितंबर तक अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया है।

अभिषेक बुधवार को अपने निजी अधिवक्ता संजय बसु के साथ बैंकशाल कोर्ट पहुंचे। गवाह के रूप में उनके साथ तृणमूल नेता सौम्य बक्शी व स्वरूप विश्वास भी कोर्ट पहुंचे थे। इन सभी की मौजूदगी में शाह के खिलाफ मानहानि का केस किया गया। इसके बाद बैंकशाल कोर्ट के आठवें मेट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट ने आगामी 28 सितंबर तक शाह को अदालत में हाजिर होने का समन जारी किया।

मालूम हो कि अमित शाह ने 11 अगस्त को कोलकाता में आयोजित पार्टी की सभा में तृणमूल के साथ ही अभिषेक बनर्जी को निशाना बनाया था। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा राज्य को दिए तीन लाख 59 हजार करोड़ रुपये की राशि को भाई-भतीजे की भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाने का आरोप लगाया था।

इस पर तृणमूल के साथ ही अभिषेक बनर्जी ने कड़ी आपत्ति जताई थी। साथ ही 72 घंटे के भीतर माफी नहीं मांगने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी। शाह द्वारा माफी नहीं मांगने पर अभिषेक की ओर से गत 13 अगस्त को शाह को एक कानूनी नोटिस भी भेजा गया था। साथ ही चेतावनी दी थी थी कि यदि भाजपा अध्यक्ष ने माफी नहीं मागी, तो वह उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला करेंगे।

chat bot
आपका साथी