Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी चुनने को कांग्रेस ने गठित की ‘स्क्रीनिंग कमेटी’

Bengal Assembly Elections 2021 समिति पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर विचार करेगी और केंद्रीय चुनाव समिति को नामों की सिफारिश भेजेगी। बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी के नाम फाइलन करने के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी में ‘स्क्रीनिंग कमेटी’ गठित की है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 09:39 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 11:08 AM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी चुनने को कांग्रेस ने गठित की ‘स्क्रीनिंग कमेटी’
बंगाल चुनाव में कांग्रेस ने गठित की स्क्रीनिंग कमेटी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी के नाम फाइलन करने के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी में ‘स्क्रीनिंग कमेटी’ गठित की है। इस कमेटी के अध्यक्ष दिल्ली से पार्टी के नेता जेपी अग्रवाल को बनाया गया है, जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष व कांग्रेस विधायक अब्दुल मन्नान समेत कुछ और नेताओं को कमेटी में शामिल किया है।

कमेटी के अन्य सदस्यों में महेश जोशी और नसीम खान के साथ-साथ अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआइसीसी) प्रभारी भी शामिल हैं। पार्टी के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से एक स्क्रीनिंग कमेटी गठित की है। पदेन सदस्यों में बंगाल के लिए एआइसीसी प्रभारी जितिन प्रसाद के अलावे पश्चिम बंगाल के लिए एआइसीसी सचिव भी शामिल हैं।

समिति पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार करेगी और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति को नामों की सिफारिश करेगी। राज्य में कांग्रेस वाम दलों और इंडियन सेकुलर फ्रंट (आइएसएफ) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। 294 विधानसभा सीटों को लेकर वाममोर्चा के साथ अब तक के समझौते के मुताबिक कांग्रेस के खाते में 92 सीटें आई है। 

chat bot
आपका साथी