जंगलमहल जा रही हैं सीएम ममता, माओवादी हिंसा के शिकार के आश्रितों को देंगी नियुक्ति पत्र

ममता का दौरा जंगलमहल क्षेत्रों में ऐसे समय में हो रहा है जब यहां हाल के दौर में माओवादियों द्वारा कई जगह पोस्टर लगाकर तृणमूल नेताओं को जान से मारने की धमकियां दी गई हैं। हालांकि ममता ने आरोप लगाया था कि भाजपा के लोग पोस्टर लगा रहे हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 16 May 2022 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 16 May 2022 07:36 PM (IST)
जंगलमहल जा रही हैं सीएम ममता, माओवादी हिंसा के शिकार के आश्रितों को देंगी नियुक्ति पत्र
चक्रवात की वजह से पिछले सप्ताह टल गया था मुख्‍यमंत्री का दौरा।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार (17 मई ) को तीन दिनों दौरे पर जंगलमहल जा रही है। चक्रवात की वजह से उनका दौरा पिछले सप्ताह टल गया था जो अब शुरू होने जा रहा है। जंगलमहल के पुरुलिया, झाड़ग्राम, पश्चिम मेदिनीपुर,बांकुड़ा और पूर्व मेदिनीपुर जिले का वह दौरा करेंगी। इस क्षेत्र के 100 लोगों को स्पेशल होमगार्ड में नौकरी का नियुक्ति पत्र भी सौंपेगी। राज्य सरकार की ओर से जारी उनकी यात्रा सूची के मुताबिक वह पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम जिले में प्रशासनिक बैठक करेंगी जहां से इन लोगों को नियुक्ति पत्र देंगी।

ममता का दौरा जंगलमहल क्षेत्रों में ऐसे समय में हो रहा है जब यहां हाल के दौर में माओवादियों द्वारा कई जगह पोस्टर लगाकर तृणमूल नेताओं को जान से मारने की धमकियां दी गई हैं। हालांकि ममता ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि भाजपा के लोग पोस्टर लगा रहे हैं ताकि लोगों में भय फैलाया जा सके। बताया गया है कि मुख्यमंत्री अपने इस दौरे में माओवादी गतिविधियां छोड़कर मुख्यधारा में लौटे या फिर जिसकी माओवादी हमले में मौत हुई थी, ऐसे परिवारों के करीब 100 लोगों को वह नियुक्ति पत्र देंगी।

सूत्रों ने बताया है कि झाड़ग्राम में करीब 30 लोगों को नौकरी दी जाएगी। इनमें से 29 परिवार माओवादी हिंसा के शिकार रहे हैं। इसके अलावा पुरुलिया जिले में पांच लोगों को नौकरी दी जाएगी। इनमें से दो ऐसे लोग हैं जो माओवादी गतिविधियां छोड़कर मुख्यधारा में लौटे हैं। बाकी तीन लोग माओवादी हिंसा में जान गंवाने वाले लोगों के स्वजन हैं। बांकुड़ा जिले में सात लोगों को नौकरी दी जाएगी। बाकी पश्चिम मेदिनीपुर जिले के लोगों को नियुक्ति पत्र दिया जाना है।

17 मई को ममता बनर्जी पश्चिम मेदिनीपुर ज़िला परिषद भवन में प्रशासनिक बैठक करेंगी। इसके बाद वे वर्चुअली बीरभूम जिले के इलमबाजार पानागढ़ ब्रिज, लाभपुर नदी के ऊपर बने ब्रिज, म्यूरेश्वर वाहिनी मोड़ से मुर्शिदाबाद आंदी तक 23 किलोमीटर लंबी सड़क का उद्घाटन करेंगी। 18 मई को पश्चिम मेदिनीपुर में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करने के बाद वह झाड़ग्राम में प्रशासनिक बैठक करेंगी। तीन दिवसीय सफर के अंतिम दिन 19 मई को झाड़ग्राम में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद कोलकाता लौट आएंगी।

chat bot
आपका साथी