Lockdown2: राज्यपाल का नाम बिना लिए सीएम ममता का पलटवार, राजनीति का समय नहीं कोरोना को हराना है

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल का नाम नहीं लिए बगैर उन पर निशाना साधा। संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा किसलिए बंगाल में अर्धसैनिक बलों की जरूरत है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Apr 2020 08:58 PM (IST) Updated:Wed, 15 Apr 2020 08:58 PM (IST)
Lockdown2: राज्यपाल का नाम बिना लिए सीएम ममता का पलटवार, राजनीति का समय नहीं कोरोना को हराना है
Lockdown2: राज्यपाल का नाम बिना लिए सीएम ममता का पलटवार, राजनीति का समय नहीं कोरोना को हराना है

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा राज्य में लॉकडाउन लागू कराने के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों को तैनात करने की जरूरत पर विचार करने की मांग पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल का नाम नहीं लिए बगैर उन पर निशाना साधा। संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा किसलिए बंगाल में अर्धसैनिक बलों की जरूरत है। बंगाल में सबसे बेहतर तरीके से लॉक डाउन का पालन हो रहा है। कुछ लोग बेवजह इसके लिए आपत्ति जता रहे हैं और तो और कुछ लोग यहां सहायता की बात तो दूर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग कर रहे हैं। उन्हें नहीं मालूम हाल में ही सेना के चिकित्सक ही कोरोना की चपेट में आ गए थे। लोग फिजूल की बातें कर रहे हैं। यह राजनीति का समय नहीं है। हम लोगों को मिलकर कोरोना को हराना होगा।

बताते चलें कि बंगाल में लाकडाउन के उल्लंघन को लेकर लगातार हमलावर रहे राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को फिर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। राज्यपाल ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार पर आरोप लगाया कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन के जो अधिकारी प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। राज्यपाल ने यह भी मांग की कि राज्य में लॉकडाउन लागू कराने के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों को तैनात करने की जरूरत पर विचार होना चाहिए। 

धनखड़ ने ट्वीट किया, 'कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना होगा। राज्य सरकार के अधीन पुलिस और प्रशासन शत- प्रतिशत तरीके से सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने या धार्मिक आयोजनों पर रोक लगाने में पूरी तरह विफल रही है। पुलिस- प्रशासन के ऐसे अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए।' राज्यपाल ने कहा कि बंगाल में लॉकडाउन सफल होना चाहिए और केंद्रीय बलों की जरूरत पर विचार किया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी