बंगाल में फिर भारी बारिश के आसार, बाढ़ग्रस्त जिलों के लोगों की और बढ़ सकती मुसीबतें

बारिश से बाढ़ग्रस्त जिलों के लोगों की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं।अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से एक डिग्री कम है वहीं न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस पर सामान्य से एक डिग्री ऊपर रहा।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 02:08 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 02:08 PM (IST)
बंगाल में फिर भारी बारिश के आसार, बाढ़ग्रस्त जिलों के लोगों की और बढ़ सकती मुसीबतें
बंगाल में फिर भारी बारिश के आसार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पिछले हफ्ते हुई भारी बारिश से हावड़ा, हुगली, पश्चिम मेदिनीपुर समेत राज्य के कई जिलों के विभिन्न इलाके अभी भी बाढ़ग्रस्त हैं, ऐसे में फिर से बारिश शुरू होने से उन जिलों के लोगों की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं। मौसम विभाग ने बुधवार से फिर से भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को पुरुलिया बांकुडा़, पश्चिम बर्द्धमान, बीरभूम एवं नदिया जिलों के विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं, इसी तरह गुरुवार को उत्तर व दक्षिण 24 परगना, हुगली, पूर्व बर्द्धमान, नदिया और मुर्शिदाबाद जिलों में भारी बारिश की संभावना है। उत्तर बंगाल में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। वहां मंगलवार से ही बारिश का दौर तेज हो जाएगा।

जलपाईगुड़ी और अलीपुरदुआर में अति भारी बारिश की संभावना है। दार्जिलिंग, कलिंपोंग में भी तेज बारिश हो सकती है।बुधवार को जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। मालदा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है। आगामी चार-पांच दिन पड़ोसी पड़ोसी राज्य असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में अति भारी बारिश हो सकती है पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की आशंका है।

अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से एक डिग्री कम है, वहीं न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस पर सामान्य से एक डिग्री ऊपर रहा। 

chat bot
आपका साथी