ममता की बिकी पेंटिंग को जब्त करने में जुटी सीबीआइ

सीबीआइ ने सारधा और रोजवैली चिटफंड मामले की जांच में तेजी लाते हुए कई करोड़ खर्च कर खरीदी गईं ममता बनर्जी की पेंटिंग को जब्त करनी शुरू कर दी है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 10:37 AM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 10:37 AM (IST)
ममता की बिकी पेंटिंग को जब्त करने में जुटी सीबीआइ
ममता की बिकी पेंटिंग को जब्त करने में जुटी सीबीआइ

कोलकाता, जासं। सीबीआइ ने सारधा और रोजवैली चिटफंड मामले की जांच में तेजी लाते हुए कई करोड़ रुपये खर्च कर खरीदी गईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पेंटिंग को जब्त करने की शुरू कर दी है। इसी क्रम में सीएम के करीबी रहे शिवाजी पांजा द्वारा खरीदी गईं 10 पेंटिंग को जब्त कर लिया गया है। इस घटनाक्रम से एक बार फिर सत्ताधारी पार्टी में हलचल पैदा हो गई है।

बता दें कि सीबीआइ में आपसी कलह शुरू हो जाने से अनुमान लगाया जा रहा था कि अब सारधा और रोजवैली की जांच सुस्त पड़ जाएगी। सूत्रों के अनुसार चिटफंड कंपनी के निदेशकों द्वारा गैर कानूनी तौर पर बाजार से वसूले गए करोड़ों की रकम के एक बड़े हिस्से से मुख्यमंत्री की पेंटिंग को खरीदने की भनक सीबीआइ को लग गई थी। आखिर लोगों के खून-पसीने की कमाई को लूटकर मुख्यमंत्री की पेंटिंग खरीदने में क्यों खर्च किया गया सीबीआइ इसकी जांच में जुट गई।

हालांकि तृणमूल कांग्रेस की ओर से दावा किया गया है कि पेंटिंग की बिक्री से जो धनराशि मिली थी उसे मुख्यमंत्री ने जनहित के कार्यो में लगाया है। उधर गुरुवार को शिवाजी पांजा द्वारा खरीदी गई सीएम की 10 पेंटिंग को जब्त कर लिया गया।

बताया गया कि शिवाजी ने पेंटिंग 50 लाख रुपये में खरीदी थी। सीबीआइ ने वास्तविक कीमत जानने के लिए पेंटिंग को शुक्रवार को विशेषज्ञों के पास भेज दिया।’

chat bot
आपका साथी