कोलकाता में ब्रांडेड कंपनी के नकली रैपर बेचने के कारोबार का भंडाफोड़, लाखों की तादाद में पाउच बरामद

कोलकाता पुलिस की एनफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने टाटा लक्स कोजी व डेटॉल जैसी ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली मार्का रेपर बनाने व बेचने के कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए लाखों की तादाद में नकली पाउच (पैकेट) जब्त किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 10:25 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 10:25 AM (IST)
कोलकाता में ब्रांडेड कंपनी के नकली रैपर बेचने के कारोबार का भंडाफोड़, लाखों की तादाद में पाउच बरामद
नकली मार्का रेपर बनाने व बेचने के कारोबार का भंडाफोड़, जब्त नकली रैपर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता पुलिस की एनफोर्समेंट ब्रांच (ईबी) की टीम ने टाटा, लक्स कोजी व डेटॉल जैसी ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली मार्का रेपर बनाने व बेचने के कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए लाखों की तादाद में नकली पाउच (पैकेट) जब्त किया है।

एक शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए ईबी की टीम ने बेहला थाना पुलिस के साथ मिलकर महानगर के बेहला इलाके में एक गोदाम सह मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में छापेमारी कर इसे जब्त किया। इस सिलसिले में नकली रैपर की सप्लाई करने वाले मुख्य अभियुक्त मोहम्मद कलीम को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों की ओर से बताया गया कि छापेमारी की यह कार्रवाई सोमवार को की गई।

इस सिलसिले में बेहला थाने में कॉपीराइट एक्ट के उल्लंघन के तहत धारा 120बी व 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, बेहला के बी घोष लेने इलाके में मोहम्मद कलीम के गोदाम सह मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में छापेमारी के दौरान लाखों की तादाद में टाटा ब्रांड के विभिन्न चायपत्ती व टाटा नमक के खाली पाउच सहित लक्स कोजी एवं डिटॉल हैंड वॉश के खाली पाउच बरामद किए गए। इसके साथ बड़ी संख्या में निहार तेल के भी बोतल बरामद किया गया। इसके अतिरिक्त मौके से 120 लीटर केमिकल वायल एवं 6050 पीस हरे रंग का प्लास्टिक कैप भी जब्त किया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, यहां से कोलकाता सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में इन नामी कंपनियों के नकली रैपर की सप्लाई की जाती थी। एनफोर्समेंट ब्रांच को नकली रैपर के कारोबार के बारे में अनुसंधान ग्लोबल डिटेक्टिव प्राइवेट लिमिटेड की ओर से शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए इसका भंडाफोड़ किया गया।एनफोर्समेंट ब्रांच और पुलिस ने अब इस मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है। इस नकली कारोबार में और कौन- कौन लोग शामिल हैं इसकी भी जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी