West Bengal: अतिरिक्त बस किराए में बढ़ोतरी करने पर बस मालिकों का परमिट होगा रद

किराया बढ़ाने की शिकायत पर मोटर वाहन निरीक्षकों ने कई बसों में अभियान भी चलाया।वहीं उन्होंने देखा कि 8 रुपये का किराया के बजय वे 10 रुपये किराया वसूल रहे हैं। 9 रुपये के बजाय 15 रुपये। 11 रुपये के बजाय 20 रुपये और 12 रुपये के बजाय 25 रुपये।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:59 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 10:03 AM (IST)
West Bengal: अतिरिक्त बस किराए में बढ़ोतरी करने पर बस मालिकों का परमिट होगा रद
अतिरिक्त बस किराए में बढ़ोतरी करने पर बस मालिकों का परमिट होगा रद

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। महानगर वासी को अब यह चिंता सताने लगी है कि क्या दुर्गा पूजा के दौरान बसों के किराये में और वृद्धि हो जायेगी? अब इसे लेकर राज्य सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। राज्य परिवहन विभाग ने बस मालिकों को दुर्गा पूजा 2021 सीजन के दौरान बस किराए में अतिरिक्त बढ़ोतरी नहीं करने की चेतावनी दी है। पिछले कुछ महीनों से कार्यालय में लगातार शिकायतें आ रही हैं कि बस का किराया बढ़ रहा है। कुछ मामलों में, बस किराए को दोगुना कर दिया गया है। और यही कारण है कि बस मालिकों को अतिरिक्त किराए को नियंत्रण में लाने के लिए आने वाले दिनों में परिवहन विभाग की भूमिका से अवगत कराया गया है।

किराया बढ़ाने की शिकायत पर मोटर वाहन निरीक्षकों ने कई बसों में अभियान भी चलाया। वहीं उन्होंने देखा कि 8 रुपये का किराया के बजय वे 10 रुपये किराया वसूल रहे हैं। 9 रुपये के बजाय 15 रुपये। 11 रुपये के बजाय 20 रुपये और 12 रुपये के बजाय 25 रुपये।

सबसे ज्यादा शिकायतें 3सी/1, 240, 259, 12सी/1,12सी, 12 और गरिया बीबीडी बाग रूट वाले बसों की आ रही थी। इन सभी रूटों के बस मालिकों को पहले ही सूचित कर दिया गया है, कि चेतावनी के बाद भी अगर वे अतिरिक्त बस किराए में बढ़ोतरी करते हैं तो उनका परमिट रद कर दिया जाएगा। कोलकाता में जो भी प्राइवेट बस-मिनी बसें हैं, उसमें मनमना किराया वसूला जा रहा है, उसके लिये भी कदम उठाये जायेंगे। 

chat bot
आपका साथी