बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को किया विफल, 24 बोतल शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए 24 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के अनुसार जब्त शराब का मूल्य 23520 है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:21 PM (IST)
बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को किया विफल, 24 बोतल शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार
शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार तस्कर। स्त्रोत :: बीएसएफ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए 24 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि सीमा चौकी सुखदेवपुर के इलाके में 70वीं वाहिनी के जवानों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया, जब तस्कर व्हीस्की शराब की बोतलों को भारत से बांग्लादेश में तस्करी करने की कोशिश कर रहा था।

बीएसएफ के अनुसार, जब्त शराब का मूल्य 23,520 है। बयान के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल के खुफिया विभाग की पुख्ता सूचना के आधार पर जवानों ने गांव सुखदेवपुर के सामान्य इलाके में अंबुश लगाया था, उसी समय जवानों ने देखा कि कुछ तस्कर छोटे बैग के साथ भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर बढ़ रहे थे। अंबुश पार्टी ने उन्हें रुकने की चुनौती दी, लेकिन तस्कर वापस भारत की ओर अंधेरे और घने वनस्पतियों का लाभ उठाकर भाग निकले।

अंबुश लगाकर बैठे बीएसएफ जवानों ने तस्करों का पीछा किया और एक तस्कर को धर दबोचा।प्रारंभिक पूछताछ के दौरान गिरफ्तार इंद्रजीत राय ने खुलासा किया उसने ये सामान सुजीत राय (35), गांव और पोस्ट - ​​सुखदेवपुर, थाना - वैष्णबनगर, जिला - मालदा (पश्चिम बंगाल) और मुन्ना मंडल (32), गांव और पोस्ट - ​​हादीनगर, थाना - बैष्णबनगर, जिला- मालदा से ये शराब एकत्रित किया था।

आगे ये सामान सीमा रेखा को पार करके बांग्लादेश में रोनी शेख (30), ग्राम- किरणगंज, थाना- शिवगंज, जिला- चपाईनवाबगंज, बांग्लादेश को सौंपना था। उसे इस काम के लिए 1,500 रुपये मिलने थे।गिरफ्तार व्यक्ति को जब्त सामान के साथ कानूनी कार्रवाई के लिए थाना वैष्णवनगर को सौंप दिया गया है।इधर, बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने अपने जवानों की उपलब्धियों पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हुआ है।

chat bot
आपका साथी