बीएसएफ ने दक्षिण बंगाल सीमा पर तस्करी को नाकाम कर 1498 बोतल फेंसिडिल और 32 किलोग्राम गांजा जब्त किया

बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया कि जब्त फेंसिडिल का मूल्य 254196 रुपये है और अवैध तरीके से सीमावर्ती जिलों के अलग-अलग स्थानों से बांग्लादेश में इसकी तस्करी की जा रही थीं। उपद्रवियों की संदिग्ध हरकत को देखा।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 09:54 AM (IST)
बीएसएफ ने दक्षिण बंगाल सीमा पर तस्करी को नाकाम कर 1498 बोतल फेंसिडिल और 32 किलोग्राम गांजा जब्त किया
बीएसएफ ने बंगाल सीमा इलाके में तस्करी के प्रयासों को नाकाम कर प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप और गांजा जब्त किया।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बांग्लादेश से लगे दक्षिण बंगाल सीमा इलाके में 3/4 जनवरी को एंटी-ट्रांस बॉर्डर अपराधों के संचालन के दौरान तस्करी के प्रयासों को नाकाम कर 1498 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप और 32 किलोग्राम गांजा जब्त किया।

बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया कि जब्त फेंसिडिल का मूल्य 2,54,196 रुपये है और अवैध तरीके से सीमावर्ती जिलों के अलग-अलग स्थानों से बांग्लादेश में इसकी तस्करी की जा रही थीं। बयान के मुताबिक, तीन जनवरी को विश्वस्त सूचना पर कार्य करते हुए बॉर्डर आउटपोस्ट मेघना, 141 बटालियन, सेक्टर बेरहामपुर के बीएसएफ जवानों ने शाम लगभग 7.30 बजे, राज्य मार्ग -11 से दो संदिग्ध व्यक्तियों को होगाल्बेरिया के पास गांव अनोडर की ओर कुछ छोटे बैग के साथ जाते हुए देखा।

बीएसएफ पार्टी ने उन्हें रूकने की चुनौती दी लेकिन वह अंधेरे और केले के बागान का फायदा उठाकर भाग गए। पार्टी ने क्षेत्र की अच्छी तरह से तलाशी ली और 24 किलोग्राम गांजा, एक हीरो पैशन प्रो मोटरसाइकिल (बिना नंबर प्लेट, रंग लाल, मॉडल) और एक मोबाइल वोडाफोन सिम कार्ड के साथ बरामद किया।

एक अन्य घटनाक्रम में मादक पदार्थों की तस्करी के संबंध में विश्वस्त जानकारी पर कार्रवाई करते हुए 3/4 जनवरी की देर रात बॉर्डर आउटपोस्ट बामनाबाद,117 बटालियन, सेक्टर बेरहामपुर के बीएसएफ जवानों ने गंगा नदी के पास एक विशेष अभियान चलाया। जवानों ने उपद्रवियों की संदिग्ध हरकत को देखा, जो पैकेटों के साथ अंतररराष्ट्रीय सीमा की ओर बढ़ रहे थे और उन्हें चुनौती दी।

अंधेरे और उच्च जंगली झाड़ियों का फायदा उठाते हुए सभी उपद्रवी भाग निकले। संदिग्ध क्षेत्र की तलाशी के दौरान जवानों ने मौके से 781 बोतल फेंसिडिल बरामद किया। इसके अलावा बीएसएफ जवानों ने तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए दक्षिण बंगाल सीमा में अपनी जिम्मेदारियों के क्षेत्रों से दो मवेशियों, 417 बोतलों फेंसिडिल और 8.25 किलोग्राम गांजा जब्त किया। जब्त फेंसिडिल और गांजे को आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन / कस्टम कार्यालय को सौंप दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी