BSF ने बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम कर 210 याबा टैबलेट्स जब्त कीं

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास मादक पदार्थों की तस्करी को नाकाम करते हुए 210 पीस याबा टैबलेट्स (नशीली गोलियां) जब्त किया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 04:35 PM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 04:35 PM (IST)
BSF  ने बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम कर 210 याबा टैबलेट्स जब्त कीं
BSF ने बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम कर 210 याबा टैबलेट्स जब्त किया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास मादक पदार्थों की तस्करी को नाकाम करते हुए 210 पीस याबा टैबलेट्स (नशीली गोलियां) जब्त किया है। बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया कि जब्त याबा टैबलेट्स की अनुमानित कीमत करीब 1,05,000 रुपये है। अधिकारियों ने बताया कि याबा टैबलेट्स की खेप को अवैध तरीके से उत्तर 24 परगना जिले में बीएसएफ की सीमा चौकी अर्शिकारी, 112वीं वाहिनी के क्षेत्र से तस्करी के माध्यम से बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। 

बयान के मुताबिक, 16 दिसंबर को सीमा चौकी- आर्शीकरी , 112वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने प्राप्त खुफिया सूचना पर कार्य करते हुये सोनई नदी पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अम्बुश लगाकर बैठे थे। उसी दौरान जवानों ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को एक छोटे बैग (पोटला) के साथ देखा जो सोनई नदी पार करने की फिराक में था । सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने इन तस्करो को चुनौती दी और उसका पीछा किया। जैसे ही तस्कर ने जवानों को देखा वह बैग (पोटला) को छोड़ घने फसल का सहारा लेते हुए वहां से भागने में सफल रहा। इलाके की सघन तलाशी लेने पर वहां से एक बैग बरामद हुआ जिनमें से 210 याबा टैबलेट्स मिली। बीएसएफ ने जब्त याबा टैबलेट्स को कस्टम कार्यालय तेनतुलिया सौंप दिया है।

इधर, 112वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर अरुण कुमार, समादेष्टा ने अपने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की, जिसके परिणामस्वरूप 210 याबा टैबलेट्स जब्त किया गया। उन्होंने कहा कि यह केवल उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर प्रदर्शित की गई सतर्कता के कारण ही संभव हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि आइजी, दक्षिण बंगाल सीमांत, बीएसएफ द्वारा शुरू किए गए अभियान के तहत सीमा पर होने वाले अपराधों के लिए जीरो टॉलरेंस के संकल्प को पूरा करने के लिए उनके जवान पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं।  गौरतलब है कि चालू वर्ष 2020 के दौरान दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के बीएसएफ जवानो ने 38,527 याबा टैबलेट्स जब्त किया है, जब उन्हें बांग्लादेश में तस्करी करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश की जा रही थी।

chat bot
आपका साथी