बीएसएफ ने सीमा से 21.69 लाख के कॉस्मेटिक सामान, दवाइयां, कपड़े व फुटवियर की बड़ी खेप किया जब्त

बीएसएफ भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए बड़े पैमाने पर कॉस्मेटिक सामानों (सौंदर्य सामग्री) दवाइयां कपड़े फुटवियर व फेस मास्क की एक बड़ी खेप जब्त किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 07:35 AM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 12:55 PM (IST)
बीएसएफ ने सीमा से 21.69 लाख के कॉस्मेटिक सामान, दवाइयां, कपड़े व फुटवियर की बड़ी खेप किया जब्त
बीएसएफ ने सीमा से 21.69 लाख के कॉस्मेटिक सामान, दवाइयां, कपड़े व फुटवियर की बड़ी खेप किया जब्त

कोलकाता , राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए बड़े पैमाने पर कॉस्मेटिक सामानों (सौंदर्य सामग्री), दवाइयां, कपड़े, फुटवियर व फेस मास्क की एक बड़ी खेप जब्त किया है। जब्त सामानों की अनुमानित कीमत लगभग 21,69,975 रुपये है। इन सामानों को बनगांव के हरिदासपुर सीमा चौकी इलाके से होकर नदी के रास्ते बांग्लादेश ले जाया जा रहा था।

158वीं वाहिनी, बीएसएफ, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने इसे जब्त किया। अधिकारियों ने बताया कि एक खुफ़िया सूचना पर कार्य करते हुए बीओपी हरिदासपुर में तैनात 158वीं वाहिनी के जवानो ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास सोमवार तड़के एक आपरेशन चलाया। इसी दौरान सुबह लगभग 5 बजे जवानों ने इच्छामती नदी के किनारे कुछ सन्दिग्ध तस्करो की हरकतें देखी। तस्कर पानी के अंदर जलकुंभी में छिप कर धीरे-धीरे बांग्लादेश की तरफ बढ़ रहे थे। तस्करों के पास बड़े-बड़े पोटले (बैग) भी थे।

तस्करों ने इन बैगों को जलकुंभी और पानी के अंदर इतनी अच्छी तरह से छुपा रखा था कि बाहर से देखने पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा था। बीएसएफ जवानों द्वारा जब उन्हें रुकने की चुनौती दी गई तब भी वह नहीं रुके। फिर जवानों ने 2 राउंड हवा में फायर किया तथा डराने के लिये स्टन ग्रेनेड फायर किये। जिसके बाद तस्करों ने पोटला को वहीं छोड़कर नदी के किनारे झाड़ी तथा अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकला। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने सघन तलाशी ली तो वहां से 20 पोटाला बरामद किया जिसमें बहुत सारे सौंदर्य प्रसाधन, दवाइयां, कपड़े ,फेसमास्क, फुटवियर तथा अन्य सामान भरे थे। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए जब्त सभी सामग्रियों को कस्टम कार्यालय पेट्रापोल को सौंप दिया है। 

chat bot
आपका साथी