बीएसएफ ने सिविक एक्शन कार्यक्रमों का किया आयोजन, ग्रामीणों के बीच लाखों मूल्य के विभिन्न सामानों का वितरण

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि सिविक एक्शन कार्यक्रम में दैनिक जीवन की जरूरत के अनुसार कृषि उपकरण कपड़े पानी के डिस्पेंसर कंबल मच्छरदानी नोटबुक और खेल की वस्तुएं और कई और सामान (लगभग 488741 रुपये मूल्य के) ग्रामीणों के बीच वितरित किए गए।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 10:40 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 10:40 AM (IST)
बीएसएफ ने सिविक एक्शन कार्यक्रमों का किया आयोजन, ग्रामीणों के बीच लाखों मूल्य के विभिन्न सामानों का वितरण
सीमावर्ती गांवों में सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत 85वीं बटालियन की ओर से विभिन्न बॉर्डर आउट पोस्टों के अंतर्गत सीमावर्ती गांवों में सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।85वीं बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी अनु टीपी की अगुवाई में आयोजित सिविक एक्शन कार्यक्रमों का बड़ी संख्या में सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों ने लाभ उठाया, जिनके बीच लाखों मूल्य के विभिन्न सामानों का वितरण किया गया।

सिविक एक्शन कार्यक्रम मुख्य रूप से बॉर्डर आउट पोस्ट सोदपुर, सोलेदाना, गोलपारा, कालूतला, बरुनहाट, हिंगलगंज के इलाके में पड़ने वाले गांवों के लोगों और इन गांवों के संबंधित स्कूलों के बच्चों में जरूरत का सामान वितरण कर कार्यक्रम संपन्न किया गया।

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि सिविक एक्शन कार्यक्रम में दैनिक जीवन की जरूरत के अनुसार कृषि उपकरण, कपड़े, पानी के डिस्पेंसर, कंबल, मच्छरदानी, नोटबुक और खेल की वस्तुएं और कई और सामान (लगभग 4,88,741 रुपये मूल्य के) ग्रामीणों के बीच वितरित किए गए।

कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों ने बटालियन द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के संचालन की बहुत सराहना की।लाभार्थियों में 85वीं बटालियन के सीमावर्ती क्षेत्रों में सिविक एक्शन प्रोग्राम के दौरान 362 पुरुष, 475 महिलाएं और 285 बच्चे/ छात्र समेत कुल 1122 लोगों ने लाभ उठाया। साथ ही 10 स्पोर्ट्स क्लब भी शामिल है, जिन्हें बीएसएफ की ओर से खेलकूद की सामग्रियां दी गईं। 

chat bot
आपका साथी