बीएसएफ ने 500 रुपये की लालच में 100 बोतल फेंसेडिल की तस्करी करते एक शख्स को दबोचा

बीएसएफ जवानों ने सीमावर्ती इलाके में एक शख्स को प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप के साथ गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि फेंसिडिल की अवैध तरीके से बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश कर रहा था। जब्त फेंसिडिल की कीमत लगभग 16900 रुपये है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:33 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:33 AM (IST)
बीएसएफ ने 500 रुपये की लालच में 100 बोतल फेंसेडिल की तस्करी करते एक शख्स को दबोचा
बीएसएफ ने फेंसेडिल की तस्करी करते गिरफ्तार किए तस्कर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की आठवीं वाहिनी के जवानों ने नदिया जिले में सीमा चौकी छोटीपुर के सीमावर्ती इलाके में एक शख्स को 100 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप के साथ गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि स्कूटी सवार सख्स स्थानीय तस्करों के झांसे में आकर महज 500 रुपये की लालच में 100 बोतल फेंसिडिल की अवैध तरीके से बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश कर रहा था।

बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया कि जब्त फेंसिडिल की कीमत लगभग 16,900 रुपये है। बताया गया कि बीएसएफ की खुफिया शाखा को सीमा चौकी छोटीपुर के इलाके से फेंसिडिल की तस्करी की सूचना प्राप्त हुई, जिसके आधार पर गजना - तारकनगर रोड पर एक विशेष गस्त लगाईं। रात के समय एक स्कूटी आती दिखाई दी, जिसकी पूर्व में मिली सूचना के अनुसार पहचान होने पर रोका गया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से एक प्लास्टिक बैग में 100 बोतल फेंसिडिल बरामद किया गया। जिसके बाद स्कूटी चालक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में गिरफ्तार व्यक्ति (संदिग्ध तस्कर) ने अपनी पहचान गदाधार घोष (45), गांव- कृष्णपुर, थाना -कृष्णगंज, जिला नदिया, बंगाल के रूप में बताई।आगे पूछताछ में उसने बताया कि वह लकड़ी का काम करता है।

एक साल पहले उसने एक कपड़े की दुकान खोली थी, लेकिन उसमें हानि होने पर उसे किराए पे दे दिया। कुछ समय पहले वह मजदिया के रहने वाले दो भाई जिनका नाम मुकुल और बोकुल है, के संपर्क में आया जिन्होंने उसे फेंसिडिल को एक से दूसरे स्थान तक पहुंचाने का काम करने को कहा और इसके लिए 500 रुपये देने की पेशकश की। इसी सिलसिले में मुकुल ने उसे यह फेंसिडिल का बैग दिया और वह इसे रामनगर के रहने वाले आशिम मंडल को देने जा रहा था, तभी बीएसएफ ने पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गए तस्कर को जब्त फेंसिडिल बोतलों के साथ आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पुलिस थाना हंसखली के हवाले कर दिया गया है।

तस्करी रोकने को बीएसएफ उठा रही कड़े कदम

इधर, 8वीं वाहिनी, बीएसएफ के कमांडिंग ऑफिसर बी. मादुसूदन राव ने बताया कि भारत - बांग्लादेश सीमा पर विभिन्न प्रकार के प्रतिबंधित सामानों की तस्करी को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही हैं। जिससे इस प्रकार के अपराधो में लिप्त व्यक्तियों को काफी मुश्किलों का अनुभव हो रहा है और उनमें से कई पकड़े जा रहे हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सजाएं हो रही है। 

chat bot
आपका साथी