बांग्लादेश सीमा पर BSF ने दो देसी पिस्तौल सहित 5 जिंदा कारतूस पकड़े, 180 पीस याबा टैबलेट बरामद

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर जवानों ने बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 5 जिंदा एम्युनिशन (कारतूस) सहित 2 देशी पिस्तौल जब्त किया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Jul 2020 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2020 06:14 PM (IST)
बांग्लादेश सीमा पर BSF ने दो देसी पिस्तौल सहित 5 जिंदा कारतूस पकड़े,  180 पीस याबा टैबलेट बरामद
बांग्लादेश सीमा पर BSF ने दो देसी पिस्तौल सहित 5 जिंदा कारतूस पकड़े, 180 पीस याबा टैबलेट बरामद

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर जवानों ने बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 5 जिंदा एम्युनिशन (कारतूस) सहित 2 देशी पिस्तौल जब्त किया है। इसके साथ 180 पीस याबा टैबलेट (एक प्रकार का ड्रग्स) भी जब्त किया है, जिसका बाजार मूल्य 90,000 रुपये है। जब्त किए गए हथियारों व याबा टैबलेट की बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को विशिष्ट सूचना पर कारवाई करते हुए मालदा सेक्टर अंतर्गत बीओपी चांदनीचक इलाके में 78वीं बटालियन के जवानों ने विशेष अभियान चलाया। सुबह करीब 9 बजे जवानों ने चांदनीचक बाजार में एक बदमाश की संदिग्ध हरकत को देखा, जो लाल रंग के स्कूटी पर घूम रहा था। जवानों को देखते ही वह पकड़े जाने के डर से एक थैला फेंककर भीड़ का फायदा उठाकर कर भाग निकला।

जवानों ने जब थैले को जब्त कर उसकी तलाशी ली तो उसमें से 5 जिंदा एम्युनिशन  सहित 2 देश में निर्मित पिस्तौल (01 बड़ा एवं 01 छोटा) और साथ ही 180 याबा टैबलेट बरामद किया। बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए जब्त हथियारों व याबा टैबलेट को स्थानीय थाने को सौंप दिया है।

chat bot
आपका साथी