West Bengal :बीएसएफ ने मालदा से 150 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को दबोचा

बीएसएफ की 24वीं बटालियन के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर नवादा सीमा चौकी इलाके में तस्करी को नाकाम करते हुए 150 फेंसिडिल की बोतलों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 12:55 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 01:14 PM (IST)
West Bengal :बीएसएफ ने मालदा से 150 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को दबोचा
West Bengal :बीएसएफ ने मालदा से 150 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को दबोचा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 24वीं बटालियन के जवानों ने बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर नवादा सीमा चौकी इलाके में तस्करी को नाकाम करते हुए 150 फेंसिडिल की बोतलों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए तस्कर का नाम मेघु मंडल (32) है। वह मालदा के कालियाचक थाना अंतर्गत गांव-नवादा, बिनपारा का रहने वाला है। पूछताछ में उसने इलाके के कई अन्य फेंसिडिल तस्करों के नाम भी उजागर किए है। जिनके खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही तेज कर दी है।

अधिकारियों ने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों के द्वारा पता चला कि नवादा बिनपारा गांव के नजदीक कुछ तस्कर फेंसिडिल के साथ छुपकर बैठे हुए है। इसके बाद बीओपी नवादा में तैनात 24वीं बटालियन के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया जिसमें एक तस्कर को पकड़ने में कामयाबी मिली। तस्कर लगभग 5 से 7 के गुट बनाकर सीमावर्ती क्षेत्र से फेंसिडिल बोतलें बांग्लादेश की तरफ फेंकने के मनसूबों से वहां छुपे हुए थे। लेकिन सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा दिखाई गई तत्परता के कारण 150 फेंसिडिल की बोतलों के साथ एक तस्कर को पकड़ लिया गया। बाकी तस्कर भाग निकले।

बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए गिरफ्तार तस्कर समेत फेंसिडिल को कालियाचक थाने को सौंप दिया है। गौरतलब है कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने अपने जिम्मेवारी के इलाके से चालू वर्ष 2020 में 1,50,518 फेंसिडिल की बोतलें जब्त करने में कामयाबी हासिल की है।

इधर, 24वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर अनिल कुमार होतकर की आक्रामक और सक्रिय रणनीति के कारण उनके इलाके में तस्करों के मंसूबे लगातार विफल हो रहे हैं एवं तस्करों को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है। पिछले 6 महीने में उनके इलाके से 18 तस्कर (17 भारतीय व 01 बांग्लादेशी) को पकड़ा जा चुका है जो कि जेल में बंद है। उन्होंने कहा कि हमारे जवान शून्य तस्करी अभियान के प्रति दृढ़ संकल्पित हैं एवं दिन-रात चौकन्ना होकर ड्यूटी कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी